For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ठेकेदार ने 4 टिप्पर चालकों को हटाया, बैठे धरने पर

01:07 PM Aug 20, 2021 IST
ठेकेदार ने 4 टिप्पर चालकों को हटाया  बैठे धरने पर
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 19 अगस्त (निस)

Advertisement

ठेकेदार द्वारा चार टिप्पर चालकों को हटा दिए जाने से गुस्साये सफाई कर्मचारी धरने पर बैठ गए। टिप्पर चालक रोहित, अनिल, संदीप, अनिल ने बताया कि ठेकेदार अज्ञात कारणों से उन्हें नौकरी से हटाने का दबाव बना रहा है और उसने टिप्परों को नगरपालिका कार्यालय में खड़ा करने के आदेश दिए हैं तथा ठेकेदार तेल भी नहीं डलवा रहा हैै जबकि वाहनों की चाबियां कर्मचारियों के पास हैं। उन्होंने बताया कि वह पिछले 3 वर्षों से ठेकेदार की मार्फत ड्राईवर का कार्य कर रहे हैं तथा डोर टू डोर कूड़ा उठाते हैं।

उन्होंने बताया कि जून, 2021 तक उनकी सैंक्शन थी। उसके बाद उनके इस आश्वासन के बाद कि जो नये टैंडर निकलेंगे उसमें उन्हें एडजस्ट कर लिया जाएगा, अनेक दिन बिना तनखाह के भी कार्य किया। उन्होंने बताया कि 25 जुलाई को नये टैंडर हो गए हैं, जिसमें उन्हें एडजस्ट नहीं किया गया और ठेकेदार भी नये टैंडरों का हवाला देकर उन्हें हटाने की बात कर रहा है।

Advertisement

नपा कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलविंद्र ने नपा अधिकारियों से बातचीत की, जिस पर उन्होंने दो दिन का समय मांगा। इस पर कर्मचारियों ने धरना उठा लिया। हटाए गए रोहित, अनिल, संदीप व अनिल ने कहा कि यदि उन्हें हटाया गया तो वह हड़ताल पर जाएंगे, जिसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement