For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ठेकेदार ने जबरन श्रमिक को दीवार पर चढ़ाया, गिरकर मौत

10:03 AM Apr 09, 2024 IST
ठेकेदार ने जबरन श्रमिक को दीवार पर चढ़ाया  गिरकर मौत
Advertisement

फरीदाबाद, 8 अप्रैल (हप्र)
श्रमिक की तबीयत खराब होने के बावजूद ठेकेदार जबरन दीवार पर चढ़ाकर काम करा रहा था। अचानक गिरने के कारण श्रमिक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
मूलरूप से मथुरा के गांव जतिपुरा निवासी मीना पत्नी अमित कुमार यहां सुभाष कॉलोनी बल्लभगढ़ में किराए पर रहती हैं। इनका पति अमित कुमार सफेदी का काम ठेकेदार शमशाद शेख के पास करता था। महिला का कहना है कि उनके पति की तबीयत 3 दिन से खराब थी। उसके बावजूद ठेकेदार शमशाद शेख उसे काम पर ले जाता रहा। रविवार को पति की तबीयत बहुत ज्यादा खराब थी। तब भी ठेकेदार जबरन काम पर ले गया और उसे दीवार पर पेंट करने के लिए तीसरी मंजिल पर चढ़ा दिया, वह झुले पर काम कर रहा था, जिस पर सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था।
महिला का आरोप है कि पति अमित तीसरी मंजिल से नीचे गिर गया और वह बेहोश हो गया लेकिन ठेकेदार और स्कूल मालिक ने कोई मेडिकल सुविधा उपलब्ध नहीं कराई। जिस कारण पति की मृत्यु हो गई। महिला का एक-दो महीने का बच्चा है। मुजेसर थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर ठेकेदार और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×