मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

खेदड़ थर्मल के अनुबंधित कर्मियों ने शुरू किया पैदल मार्च

10:26 AM Jul 24, 2024 IST
बरवाला के खेदड़ थर्मल से पैदल मार्च निकालते अनुबंधित बिजली कर्मचारी। -निस

बरवाला, 23 जुलाई (निस)
भारतीय मजदूर संघ से संबंधित अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ की खेदड़ थर्मल प्लांट इकाई द्वारा मंगलवार को धरना स्थल से इकाई अध्यक्ष अमरजीत के नेतृत्व में पैदल मार्च की शुरूआत की।
इन कर्मचारियों ने बरवाला शहर में भी पैदल मार्च निकाला और नारेबाजी की। इकाई अध्यक्ष अमरजीत व सचिव अमित नेहरा ने बताया कि थर्मल खेदड़ से शुरू किया गया यह पैदल मार्च 29 जुलाई को करनाल में पहुंच कर संपन्न होगा। पैदल मार्च में शामिल कर्मचारी 29 जुलाई को करनाल में होने वाले प्रदर्शन में भागीदारी करेंगे। उन्होंने बताया कि अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा का एचपीजीसीएल प्रबंधन के साथ 12 जून 2023 को समझौता हुआ था।
जिसमें खेदड़ व यमुनानगर थर्मल में कार्यरत अनुबंधित कर्मचारियों को हरियाणा कौशल रोजगार निगम में शामिल करने व ठेकेदारी प्रथा बंद करने पर सहमति बनी थी।
उन्होंने बताया कि उक्त समझौते को एक वर्ष से अधिक समय हो चुका है। लेकिन अभी तक समझौता लागू नहीं किया गया है।
उन्होंने बताया कि खेदड़ थर्मल से कर्मचारियों का एक जत्था मगंलवार को पैदल मार्च निकालता हुआ सुरेवाला चौक, नरवाना, कैथल व निसिंग होते हुए करनाल पहुंचेगा और 29 जुलाई के प्रदर्शन में शामिल होगा।

Advertisement

Advertisement