For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसानों को सशक्त बनाने में किए जा रहे निरंतर कार्य : सुधा

09:40 AM Jun 19, 2024 IST
किसानों को सशक्त बनाने में किए जा रहे निरंतर कार्य   सुधा
कुरुक्षेत्र में मंगलवार को एक लाभार्थी को राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत कृषि संबंधी प्रमाण पत्र वितरित करते राज्यमंत्री सुभाष सुधा। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 18 जून (हप्र)
शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि देश के किसानों को सशक्त बनाने की दिशा में निरंतरता में कार्य किए जा रहे है और ऐसा पहली बार हुआ है कि किसानों को योजनाओं से संबंधित लाभ की राशि सीधा उनके खातों में दी जा रही है। वे मंगलवार को कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा पंचायत भवन में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री सम्मान किसान निधि योजना के तहत कुरुक्षेत्र जिले के लाभार्थियों को सीधा उनके खातों में राशि वितरित की गई व हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत कृषि संबंधी प्रमाण पत्र भी राज्यमंत्री ने लाभार्थियों को वितरित किए गए। यहां पहुंचने पर कृषि विभाग के उपनिदेशक डाॅ. कर्मचंद ने मुख्यातिथि सुभाष सुधा व उपायुक्त शांतनु शर्मा का अभिनंदन किया।

Advertisement

मानसून से पहले ड्रेनों, नालों-नालियों की सफाई करवाना सुनिश्चित करें अधिकारी

शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय में नगर परिषद व अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि वर्षा से पहले-पहले सभी नाले-नालियां व ड्रेनों की सफाई सुनिश्चित होनी चाहिए ताकि बरसात में जलभराव की स्थिति उत्पन ना हो। इस मौके पर उनके साथ उपायुक्त शांतनु शर्मा, डीआरओ विकास सिंगरोहा, ईओ नगर परिषद अभय यादव व अन्य मौजूद रहे।

पुराने इंतकाल से संबंधित समस्याओं का समय रहते करें समाधान

सुभाष सुधा ने पुराने इंतकालों से संबंधित विषय पर व समाधान शिविर में आ रही समस्याओं बारे उपायुक्त कार्यालय में राजस्व विभाग, नगर परिषद व संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए विस्तार से समीक्षा की और इन समस्याओं के समाधान बारे बेहतर समन्वय से निपटान करने बारे निर्देश दिए ताकि आमजन को इन कार्यों को करवाने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement