For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संपर्क सेंटरों के कर्मचारी संघर्ष की राह पर

08:46 AM Jun 07, 2024 IST
संपर्क सेंटरों के कर्मचारी संघर्ष की राह पर
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को संपर्क सेंटर एम्प्लाइज यूनियन की बैठक की अध्यक्षता करते यूनियन के प्रधान मनोज कुमार भोरिया। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 6 जून (हप्र)
संशोधित दरों पर एक अप्रैल से डीसी रेट का भुगतान न करने और गत वर्ष एक अप्रैल 23 से 31 मार्च 2024 तक का एरियर का भुगतान न करने के विरोध में शहर के सभी 45 संपर्क सेंटरों में काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारी पुन: संघर्ष पर उतर आये हैं।
संपर्क सेंटर एम्प्लाइज यूनियन चंडीगढ़ की यूनियन के प्रधान मनोज कुमार भोरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन के अधिकारी पिछले कई महीनों से संशोधित डीसी रेट देने और पिछले साल के संशोधित डीसी रेट का एरियर देने का आश्वासन देते आ रहे हैं और अब जब चंडीगढ़ प्रशासन ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले संशोधित डीसी रेट लागू करने बारे आर्डर भी जारी कर दिया था। इसके बाद प्रशासन के विभागों ने संशोधित दरों पर डीसी रेट पर वेतन देना भी शुरू कर दिया है, लेकिन चंडीगढ़ के सभी संपर्क सेंटरों में काम कर रहे अलग-अलग कैटेगरियों को न बढ़े हुए डीसी रेट पर वेतन दिया जा रहा है न एरियर देने की बात हो रही है।
उन्होंने कहा कि प्रशासन व स्पिक अधिकरियों के इस ढिलमुल व नकारात्मक रवैये के विरोध में बृहस्पतिवार को सम्पर्क सेंटर एम्प्लाइज यूनियन चंडीगढ़ की यूनियन के प्रधान मनोज कुमार भोरिया की अध्यक्षता बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से पुन: संघर्ष का बिगुल बजाने का फैसला किया गया । संघर्ष की पहली कड़ी में 12 जून को रोष धरना व प्रदर्शन करने का फैसला किया गया है। इसमें सम्पर्क सेंटर के कर्मचारी बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×