For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा में 825 करोड़ के निर्माण कार्यों को मंजूरी

07:22 AM Jun 26, 2024 IST
हरियाणा में 825 करोड़ के निर्माण कार्यों को मंजूरी
चंडीगढ़ में हाई पावर वर्क्स परचेज कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। साथ हैं कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवरपाल, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री मूलचंद शर्मा और विकास एवं पंचायत राज्यमंत्री महिपाल ढांडा। -ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 25 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में बीती शाम हुई ‘हाई पॉवर्ड वर्क्स परचेज कमेटी’ की बैठक में क़रीब 825 करोड़ रुपये के कार्यों को मंजूरी दी गई। बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवरपाल, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, विकास एवं पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
बैठक में पुलिस कर्मचारियों के लिए अम्बाला में लगभग 19 करोड़ रुपये से बनने वाले 96 मकानों के टेंडर की अंतिम मंजूरी दी गई। इसके अलावा भिवानी जिला के गांव खरकड़ी में महाराणा प्रताप हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के रीजनल रिसर्च स्टेशन में 9.47 करोड़ से तथा इसी यूनिवर्सिटी के करनाल में 358 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों को मंजूरी दी गई। बिजली विभाग में ज्यादा क्षमता के करंट बहने वाले कंडक्टर को बदलने के लिए 111 करोड़, फरीदाबाद जिला के गांव धौज में सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के लिए 19.32 करोड़, कैथल जिला के गांव ढांड में जलापूर्ति क्षमता की अपग्रेडेशन के लिए 28.60 करोड़, रेवाड़ी जिला में सादलपुर रेलवे लाइन पर 2 लेन का आरओबी बनाने पर 23 करोड़, पानीपत जिला में पानीपत-डाहर रोड को 4-लेन करने के लिए 15.80 करोड़ तथा नारनौल ब्रांच से कृष्णावती नदी को रिचार्ज करने के लिए 41.50 करोड़ रुपये के कार्यों को मंजूरी दी गई।
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैथल जिला के गांव लादना चक्कू में राजकीय महिला कॉलेज के निर्माण पर 14.30 करोड़, राजौंद में राजकीय कॉलेज की नई बिल्डिंग बनाने पर 13.60 करोड़ तथा हिसार जिला का गांव डाटा में राजकीय महिला कॉलेज बनाने के लिए 17 करोड़ रुपये के कार्यों की मंजूरी दी गई। कुरुक्षेत्र में एलएनजेपी अस्पताल के कैंपस में ही 100 बेड का अतिरिक्त अस्पताल बनाने के लिए 32 करोड़, पलवल हसनपुर रोड की मजबूती के लिए 12.15 करोड़, फतेहाबाद जिला में जाखल-धारसूल-भूना-पाबड़ा-सरसौद रोड की चौड़ाई और मजबूती के लिए 21.11 करोड़, कुरुक्षेत्र जिला में सहारनपुर-कुरुक्षेत्र रोड के सुधार समेत अन्य कार्यों के लिए 16.40 करोड़, असंध-राजौंद-कैथल-पटियाला रोड की स्पेशल मरम्मत के लिए 16.60 करोड़, तोशाम-बहल-सुधीवास रोड की मजबूती के लिए 12.50 करोड़, हांसी-उमरा-सुल्तानपुर-कंवारी रोड की स्पेशल मरम्मत के लिए 13.75 करोड़ तथा यमुनानगर-खजूरी-जठलाना रोड के निर्माण के लिए 23.62 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों की मंजूरी दी गई। बैठक में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी. उमाशंकर व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×