For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दो पक्षों में विवाद के बाद रुकवाया निर्माण कार्य

06:34 AM Jul 02, 2024 IST
दो पक्षों में विवाद के बाद रुकवाया निर्माण कार्य
Advertisement

बरवाला, 1 जुलाई (निस)
शहर के वार्ड नंबर 16 की श्याम मंदिर वाली गली में रैन बसेरे के लिए छोड़ी गई नगर पालिका की सरकारी भूमि व सार्वजनिक गली की भूमि पर अवैध कब्जे का मामला प्रकाश में आया है। इसको लेकर सोमवार को दो पक्षों में जमकर झड़प हुई और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत के बाद सोमवार को नगर पालिका सचिव गौरव शर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। विधायक जोगीराम सिहाग भी मामले की जानकारी लेने के लिए आज मौके पर गए। इस दौरान दोनों पक्षों में अपनी-अपनी जानकारी देने के दौरान जमकर झड़पें हुई। इस गली में एक निर्माण कार्य चल रहा था।
इस बारे में इसी वार्ड के पूर्व पार्षद राजकुमार समेत अनेक वार्ड वासियों ने नगर पालिका सचिव को लिखित शिकायत भी दे रखी है। जिसमें उन्होंने वार्ड नंबर 16 श्याम मंदिर वाली गली में सरकारी भूमि व सार्वजनिक गली पर कब्जे की शिकायत की हुई है। आरोप है कि एक व्यक्ति इस भूमि पर अवैध तरीके से कब्जा कर रहा है। इस कब्जे को हटाए जाने की मांग की जा रही है। इससे पहले भी एक बार इस कार्य को रूकवा दिया गया था। परंतु इस निर्माण कार्य को अब फिर शुरू कर दिया गया था। मौके पर नगर पालिका की टीम ने निरीक्षण किया। वहीं, विधायक सिहाग ने भी लोगों से बातचीत करके इस बारे में जानकारी ली।
मौके पर ही पूर्व पार्षद राजकुमार ने बताया कि यह भूमि 2013 में रैन बसेरे के लिए छोड़ी गई थी। इस भूमि पर व सार्वजनिक गली की भूमि पर अवैध तरीके से निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने जिला उपायुक्त हिसार को भी लिखित शिकायत की है। इसके अलावा उन्होंने सीएम विंडो पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवाई है और कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

नोटिस जारी कर मांगे जाएंगे दस्तावेज : सचिव
बरवाला नगरपालिका के सचिव गौरव शर्मा ने कहा कि मौके का निरीक्षण किया गया है। निर्माण कार्य रूकवा दिया गया है। निर्माण कार्य करने वाले को नोटिस जारी किया जाएगा। अगर इस दौरान वह अपना कोई भी दस्तावेज व नक्शा पास नहीं दिखा पाता तो नियमानुसार उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×