मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जमीन आवंटन के बाद भी शुरू नहीं किया ज्युडिशियल कांप्लेक्स का निर्माण

07:53 AM Aug 22, 2024 IST
कालका में ज्युडिशियल कांप्लेक्स की मांग को लेकर हड़ताल पर बार एसोसिएशन कालका और बार एसोसिएशन पंचकूला के वकीलों की समस्या सुनते शिवालिक विकास मंच प्रदेश अध्यक्ष विजय बंसल।

पंचकूला/पिंजौर, 21 अगस्त (हप्र/निस)
ज्युडिशियल कांप्लेक्स की मांग को लेकर हड़ताल पर बार एसोसिएशन कालका और बार एसोसिएशन पंचकूला के वकीलों की समस्या सुनने के लिए शिवालिक विकास मंच प्रदेशाध्यक्ष विजय बंसल वकीलों से मिले।
वहां कालका बार एसोसिएशन प्रधान सचिन, पूर्व प्रधान योगेश शर्मा, पूर्व प्रधान मानसिंह, एसके थामा, दीपांशु बंसल जिला चेयरमैन कांग्रेस कमेटी लीगल सेल, रोशन काजल, मुकेश सोढी, हरभजन सिंह, संजीव कुमार राजू, हतींद्र चौधरी, कपिल शर्मा, वीरेंद्र, हरीराम जस्सी, सुशील शर्मा, ईश्वर सहित अन्य कई वकील मौजूद थे। बंसल ने वकीलों को जानकारी देते
हुए बताया कि उन्होंने गत वर्ष पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में ज्युडिशियल कांप्लेक्स निर्माण करने की मांग करते हुए दीपांशु बंसल एडवोकेट, सजल बंसल के माध्यम से एक जनहित याचिका दायर की थी।
इस मामले की अगली सुनवाई आगामी 23 सितंबर को होगी। इससे पूर्व बंसल ने प्रदेश सरकार और संबधित विभाग के अधिकारियों को लीगल नोटिस भी भेजे थे। उन्होंने बताया कि ज्युडिशियल कांप्लेक्स का टेंडर 2020 में हुआ था लेकिन सरकार की उदासीनता और लापरवाही के कारण निर्माण 4 वर्ष बाद भी नहीं हो पाया है। लगभग 12 वर्ष पूर्व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने पिंजौर स्थित सेक्टर 28 में जमीन आवंटित की थी। 12 वर्षों से सब डिविजनल कोर्ट कालका मार्केट कमेटी कार्यालय में अस्थाई तौर पर चल रहा है जहां लॉयर्स चैंबर्स, लिटिगेट हाल, बार रूम, लाइब्रेरी, पार्किंग आदि की सुविधा नहीं है।
आरटीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार हूडा विभाग ने पिंजौर अर्बन कांप्लेक्स सेक्टर 28 में 3.72 एकड़ जमीन आवंटित कर कांप्लेक्स निर्माण के लिए 13.31 करोड़ की राशि भी मंजूर की थी और सितंबर 2020 में एक कंपनी को टेंडर अलाट कर निर्माण कार्य 15 महीने में पूरा करने का लक्ष्य दिया था लेकिन विभाग द्वारा भवन का निर्माण कार्य 4 वर्ष बाद भी आरंभ नहीं किया गया और यहीं पर ही कालका मिनी सचिवालय के निर्माण के लिए कुल 3.69 एकड़ भूमि आवंटित की थी । लेकिन उस पर भी कार्यवाही नहीं हुई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement