For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एक साल से अटका सामुदायिक भवन का निर्माण, किया प्रदर्शन

07:52 AM Jul 19, 2024 IST
एक साल से अटका सामुदायिक भवन का निर्माण  किया प्रदर्शन
कैथल के बंदराणा में बृहस्पतिवार को सामुदायिक भवन के निर्माण की मांग को लेकर नारेबाजी करते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

कैथल, 18 जुलाई (हप्र)
गांव बंदराणा में एक साल से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य अटके होने से नाराज ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार को प्रदर्शन किया। टेंडर होने के बावजूद भी ठेकेदार ने निर्माण कार्य शुरू नहीं किया।
गांव सरपंच राजकुमार बंदराणा व ग्रामीण रामकुमार बंदराणा, दलशेर राजा बंदराणा, मान सिंह, पंच हरि राम, महेंद्र पंच, सुरेश पंच, प्रवीण पंच, रामकिशन बंदराणा, जिले सिंह, फूलसिंह ने बताया कि एक साल बीत जाने के बाद भी गांव में सामुदायिक भवन का निर्माण नहीं हो रहा। जिससे ग्रामीणों को अधिक राशि खर्च करके दूर क्षेत्र में निजी पैलेस बुक करवाने पड़ रहे हैं। जिससे धन के साथ साथ समय भी बर्बाद हो  रहा है।
उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारी के कहने पर जहां पर सामुदायिक भवन बनना है वहां से पंचायत अपने रुपये खर्च करके 2 से 3 बार पानी की निकासी करवा चूकी है लेकिन फिर भी निर्माण शुरू नहीं किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि 2 महीने पहले ठेकेदार द्वारा बजरी, रेत व अन्य निर्माण सामग्री डलवाई गई, लेकिन निर्माण कार्य शुरू नहीं करवाया गया। जिस कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं करवाया गया तो ग्रामीण कठोर कदम उठाने पर बाध्य होंगे।

‘जल्द शुरू होगा निर्माण’

इस बारे में विभाग के जे.ई कमल ने बताया कि जहां पर सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया जाना है, वहां पर गहरे गड्ढे बने हुए हैं, उसमें मिट्टी डलवाने के लिए पंचायत को बोल दिया, लेकिन अभी तक मिट्टी भराई नहीं की गई। साथ ही वहां पर पितरों का स्थान बना हुआ है। उसे भी स्थानांतरित करना था उसे भी स्थानांतरित नहीं किया गया जिस कारण काम रूका हुआ है। उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द सामुदायिक भवन का निर्माण शुरू करवा दिया जाए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×