For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राजौरी में सेना के शिविर पर हमला, 2 फिदायीन ढेर, हरियाणा के जवान समेत 3 सैनिक शहीद

05:38 PM Aug 11, 2022 IST
राजौरी में सेना के शिविर पर हमला  2 फिदायीन ढेर  हरियाणा के जवान समेत 3 सैनिक शहीद
Advertisement

जम्मू, 11 अगस्त (हप्र/ एजेंसी) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बृहस्पतिवार तड़के 2 आतंकवादियों ने सेना के एक शिविर पर आत्मघाती हमला किया जिसमें 3 सैनिक शहीद हो गये। चार घंटे तक चली गोलीबारी के बाद दोनों आतंकवादी मारे गये। शहीद हुए सैनिकों में राजस्थान के झुंझुनू जिले के रहने वाले सूबेदार राजेंद्र प्रसाद, हरियाणा के फरीदाबाद के शाहजहांपुर गांव के राइफलमैन मनोज कुमार और तमिलनाडु के मदुरै जिले के राइफलमैन लक्ष्मणन डी. शामिल हैं। तीन अन्य सैनिक घायल हुए हैं।

जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, बृहस्पतिवार तड़के, राजौरी जिले के पारगल में सेना की चौकी पर तैनात सतर्क संतरियों ने संदिग्ध व्यक्तियों को खराब मौसम का फायदा उठाते हुए चौकी के पास आते देखा। संतरियों ने उन दो आतंकवादियों को चुनौती दी। आतंकियों ने चौकी के अंदर प्रवेश करने का प्रयास करते हुए ग्रेनेड फेंके। हालांकि, सतर्क सैनिकों ने क्षेत्र को घेर लिया।

Advertisement

सुरक्षाधिकारियों का कहना है कि आतंकवादियों का यह आत्मघाती हमला था। इलाके में और आतंकवादी भी मौजूद हो सकते हैं। इसी आशंका के चलते सेना और एसओजी के जवानों ने सैन्य शिविर के आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया। मारे गए आतंकवादी जम्मू कश्मीर से हैं या पाकिस्तान से, इसका पता लगाया जा रहा है। एलओसी के आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है और गश्त बढ़ा दी गई है।

Advertisement

गौर हो कि वर्ष 2016 के अक्तूबर महीने में जम्मू-कश्मीर के उड़ी में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों ने आर्मी हेडक्वार्टर पर हमला किया था। हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे, जबकि करीब 30 घायल हुए थे। जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकियों को मार गिराया गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×