For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कानपुर में मालगाड़ी को पलटाने की साजिश नाकाम, Track पर रखा गया गैस सिलेंडर

11:25 AM Sep 22, 2024 IST
कानपुर में मालगाड़ी को पलटाने की साजिश नाकाम  track पर रखा गया गैस सिलेंडर
पटरी पर रखा सिलेंडर। फोटो एएनआई
Advertisement

कानपुर, 22 सितंबर (ट्रिन्यू/एजेंसी)

Advertisement

Conspiracy of train accident: कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही एक मालगाड़ी को शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। प्रेमपुर स्टेशन के नजदीक ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रैक पर गैस सिलेंडर पड़ा हुआ देखा, जिसके बाद उसने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया।

बताया जा रहा है कि घटना सुबह 5:50 बजे की है, जब मालगाड़ी के लोको पायलट और सहायक लोको ने प्रेमपुर स्टेशन पर लूप लाइन पर पहुंचने के दौरान ट्रैक पर एक सिलेंडर रखा हुआ देखा। यह सिलेंडर सिग्नल से कुछ पहले पटरियों पर रखा गया था। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को रोक लिया और संबंधित अधिकारियों को घटना की सूचना दी।

Advertisement


सूचना मिलते ही रेलवे आईओडब्ल्यू (कार्य निरीक्षक), रेलवे सुरक्षा बल और अन्य टीमें मौके पर पहुंचीं और सिलेंडर को ट्रैक से हटाया गया। जांच में पता चला कि यह 5 लीटर का गैस सिलेंडर था, जो पूरी तरह से खाली था।

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं और जल्द ही घटना के पीछे के कारणों का पता लगाया जाएगा। यह हालिया समय में ट्रेनों को पलटाने की साजिश के मामलों की कड़ी में एक और घटना है, जिससे यात्रियों की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।

रेलवे सुरक्षा बल और स्थानीय प्रशासन इस साजिश की तह तक जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं, ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।

Advertisement
Advertisement