For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सलमान खान पर हमले की थी साजिश, बिश्नोई गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

03:05 PM Jun 01, 2024 IST
सलमान खान पर हमले की थी साजिश  बिश्नोई गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार
Advertisement

मुंबई, एक जून (भाषा)

Advertisement

Conspiracy to attack Salman Khan: नवी मुंबई पुलिस ने अभिनेता सलमान खान पर हमले की साजिश रचने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन चारों ने हमले के लिए सलमान खान के फार्महाउस की रेकी की थी।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सलमान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर हाल ही में हुई गोलीबारी की पृष्ठभूमि में यह गिरफ्तारी हुई है। अधिकारी ने बताया कि नवी मुंबई पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि सलमान के पनवेल स्थित फार्महाउस में उनपर हमला करने की साजिश रची गयी है, जिसके बाद नवी मुंबई पुलिस ने पिछले महीने जांच शुरू की थी।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि चारों गिरफ्तार आरोपी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे तथा उन्होंने बिश्नोई भाइयों के इशारे पर फार्महाउस एवं उन स्थानों की रेकी की थी, जहां सलमान ‘‘काम'' करते हैं।

नवी मुंबई पुलिस ने अपनी प्राथमिकी में लॉरेंस बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई समेत 17 व्यक्तियों को नामजद किया है। चार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धनंजय तापेसिंह उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ नाहवी, वास्पी खान उर्फ वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ जावेद खान के तौर पर की गयी है।

अधिकारी ने बताया कि इन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश रचने) और 506 (आपराधिक धमकी) एवं अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। लॉरेंस बिश्नोई अभी गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय कारागार में बंद है, जबकि ऐसा माना जाता है कि अनमोल बिश्नोई अमेरिका या कनाडा में है।

गौरतलब है कि 14 अप्रैल को मोटरसाइकिल पर आए लोगों ने मुंबई के बांद्रा में सलमान के गैलेक्सी स्थित अपार्टमेंट के बाहर कई गोलियां चलायी थी। हमलावरों विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया गया था।

हमलावरों को कथित तौर पर अपराध उपलब्ध कराने वाले सोनू बिश्नोई और अनुज थापन को बाद में पंजाब से पकड़ा गया था। थापन ने एक मई को यहां हवालात में कथित तौर पर फांसी लगा ली थी। मुंबई पुलिस ने बाद में मामले में और गिरफ्तारियां कीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement