For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विकास के लिए कनेक्टिविटी तथा टूरिज्म महत्वपूर्ण : डॉ. कमल गुप्ता

07:33 AM Jul 19, 2024 IST
विकास के लिए कनेक्टिविटी तथा टूरिज्म महत्वपूर्ण   डॉ  कमल गुप्ता
गुजविप्रौवि हिसार में मुख्यातिथि एवं हरियाणा के स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डाॅ. कमल गुप्ता का स्वागत करते कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई। -हप्र
Advertisement

हिसार, 18 जुलाई (हप्र)
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा है कि किसी भी राज्य के विकास के लिए कनेक्टिविटी तथा टूरिज्म सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं। यदि हरियाणा को विकसित राज्य बनाना है तो इन दोनों बिंदुओं पर सर्वाधिक काम करना होगा। राज्य सरकार इस दिशा में तेजी से कार्य कर रही है। हिसार में बना महाराजा अग्रसेन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा प्रदेश के मध्य भागों से राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी बढ़ाने का सार्थक प्रयास है। डॉ. कमल गुप्ता गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (गुजविप्रौवि), हिसार के अर्थशास्त्र विभाग के सौजन्य से विकसित हरियाणा-2034 विषय पर आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। विश्वविद्यालय के चौधरी रणबीर सिंह सभागार में हुए इस सेमिनार की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने की। नीति आयोग के सीनियर लीड प्रो. प्रवाकर साहू सेमिनार के मुख्य वक्ता के रूप में ऑनलाइन शामिल हुए। वीर चक्र विजेता कैप्टन भूपेंद्र सिंह, कुलसचिव प्रो. विनोद छोक्कर तथा सेमिनार निदेशक एवं अर्थशास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो. एन.के. बिश्नोई भी उपस्थित रहे।
डॉ. कमल गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद कनेक्टिविटी के दम पर ही विकास के मामले में हरियाणा में अन्य क्षेत्रों से बहुत ज्यादा आगे हैं। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने अपने संबोधन में कहा कि तेजी से बदलते वैश्विक परिदृश्य में भारत और भारत में हरियाणा की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण हो गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा को विकसित बनाने में विश्वविद्यालयों की भूमिका अग्रणी हो सकती है। विशेषकर गुरु जम्भेश्वर जी महाराज के सिद्धांतों पर चलने वाला गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×