For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंचकूला में कांग्रेस का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आज

06:54 AM Jun 23, 2024 IST
पंचकूला में कांग्रेस का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आज
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 22 जून
रविवार को पंचकूला में कांग्रेस का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित होगा। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेद्र हुड्डा , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान के अलावा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और वरुण चौधरी शिरकत करेंगे। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव में पंचकूला और कालका दोनों सीटों से कांग्रेस हार गई थी। जहां कालका में 11 हजार के करीब वोटों से भाजपा उम्मीदवार ने लोकसभा चुनाव में लीड हासिल की थी, वहीं पंचकूला में यह मार्जन 22 हजार के करीब हो गया था। हालांकि कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार वरुण चौधरी चुनाव जीत गए लेकिन पंचकूला और कालका दोनों सीटों से उन्हें लीड नहीं मिली थी। वे भी पंचकूला और कालका दोनों हलकों में धन्यवाद समारोह कर चुके हैं। स्थानीय कांग्रेसियों का मानना है कि रविवार को पंचकूला के रेड बिशप में कांग्रेस को मजबूती देने के उद्देश्य से यह सम्मेलन कारगार सिद्ध होगा। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेद्र हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में जीत का मंत्र देंगे। कांग्रेस नेता पवन जैन ने कहा कि सम्मेलन ऐहितासिक होगा जिसमें कांग्रेसियों की भारी भीड़ पहुंचेगी।
कांग्रेस सम्मेलन को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रविंद्र रॉवल तैयारियों में जुटे हैं। कांग्रेस पंचकूला मीडिया कोऑर्डिनेटर अंकुर गुलाटी ने कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा व प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान अंबाला लोकसभा से सांसद वरुण चौधरी को रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाने पर धन्यवाद करेंगे और आगामी विधानसभा के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी देंगे।
कांग्रेसियों की अग्नि परीक्षा
रविवार को होने वाला पंचकूला जिला कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन जिले में कई कांग्र्रेसियों के लिए अग्नि परीक्षा साबित होगा। वहीं चर्चा है कि गुटबाजी में बंटी कांग्रेस का एक गुट सम्मेलन से किनारा कर सकता है। हालांकि कांग्रेसियों का मानना है कि यह सम्मेलन कांग्रेसियों को एकता के सूत्र में पिरोने में भी अपनी अहम भूमिका निभायेगा और इसमें जिला भर के कार्यकर्ता और नेता शिरकत कर कांग्रेस को मजबूत करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement