मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विकसित और सुरक्षित हरियाणा बनाना कांग्रेस का मकसद : हुड्डा

09:00 AM Sep 16, 2024 IST
बहादुरगढ़ के आसौदा में रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जनसभा को संबोधित करते हुए। साथ हैं कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र जून। -निस

रोहित विद्यार्थी/निस
बहादुरगढ़, 15 सितंबर
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को आसौदा गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपराधियों को सीधी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि 8 अक्तूबर को प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इससे पहले या तो बदमाशी छोड़ दो या फिर हरियाणा छोड़ दो। उन्होंने कहा कि विकसित और सुरक्षित हरियाणा बनाना ही कांग्रेस सरकार का मकसद है। हुड्डा ने यहां लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र जून के लिए वोट की अपील की। आशीर्वाद सभा में हुड्डा को उनके जन्मदिन पर फूलों की विशाल माला पहनाकर उपस्थित जनसमूह ने बधाई दी। इसके अलावा भी प्रदेश भर में कई जगह रक्तदान शिविर लगाकर, हवन करके और केक काटकर समर्थकों ने उनका जन्मदिन मनाया गया।
आसौदा की सभा में उमड़े भारी जनसमूह को हुड्डा ने बताया कि 2005 तक कांग्रेस सरकार बनने से पहले भी जेल से गैंग चलते थे। लेकिन कांग्रेस ने अपराध का सफाया किया और 10 साल प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज चलाया। इसके चलते प्रदेश ने खूब तरक्की की और हरियाणा विकास के मामले में देश का नंबर वन राज्य बना। लेकिन भाजपा ने 10 साल में हरियाणा को अपराधियों की शरणस्थली बना दिया। हरियाणा अपराध में देश का नंबर वन राज्य बन गया। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से कानून व्यवस्था का राज स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर 2 लाख खाली पड़े पदों पक्की भर्तियां होंगी, कर्मचारियों को ओपीएस, बुजुर्गों को 6000 पेंशन, 300 युनिट मुफ्त बिजली और 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। कांग्रेस ने पहले भी विकास करवाया था और भविष्य में भी विकास की राजनीति करेगी। हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने साजिश के तहत पूरे प्रदेश में वोट काटुओं को खड़ा किया है। आप इन वोट काटुओं से सावधान रहकर राजेंद्र जून को जिताएं।

Advertisement

1963 से जुड़ा है कांग्रेस से मेरा परिवार : जून

कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र जून ने कहा कि उनका परिवार 1963 से कांग्रेस और हुड्डा परिवार से जुड़ा है। चौ. रणबीर सिंह के प्रयासों से 1963 में बहादुरगढ़ में दो बड़ी फैक्टि्रयों का उद्घाटन हुआ। इसके बाद हुड्डा सरकार में बहादुरगढ़ इंडस्टि्रयल और फुटवियर हब बनकर उभरा। हजारों फैक्टि्रयां लगीं और लाखों लोगों को रोजगार मिला। इसके अलावा मेट्रो, बाईपास, 300 बेड का अस्पताल, 80 कॉलोनियों को वैध कर सुविधाएं देना, सीवर व पेयजल परियोजनाएं और आईटीआई जैसे ढेरों काम कांग्रेस राज में बहादुरगढ़ में हुए। बहादुरगढ़ के खेड़ी जसौर में वैश्विक परमाणु ऊर्जा भागीदारी केंद्र का निर्माण करवाया। वहीं, भाजपा सरकार ने 10 साल में बहादुरगढ़ को बर्बाद कर दिया।

Advertisement
Advertisement