For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सिरसा में सैलजा के समर्थन में कांग्रेसी एकजुट

10:28 AM Apr 29, 2024 IST
सिरसा में सैलजा के समर्थन में कांग्रेसी एकजुट
Advertisement

मदन लाल गर्ग/हप्र
फतेहाबाद, 28 अप्रैल
सिरसा से चुनावी रण में उतरने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने अपना पड़ाव पार कर लिया है। गुटबाजी में बंटी कांग्रेस में उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती सिरसा पार्लियामेंट में हुड्डा खेमे के नेताओं को साधना था।
पिछले तीन दिनों के कार्यक्रमों के दौरान जिस तरह से सभी खेमों के नेता उनसे साथ मिलकर चल
रहे हैं।पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ओएसडी रहे डॉ़ केवी सिंह और डबवाली से उनके विधायक पुत्र अमित सिहाग रविवार को सैलजा की जीप पर सवार नज़र आए। केवी सिंह ने पहले ही दिन से सैलजा के चुनाव की कमान संभाल ली थी। इतना ही नहीं, उन्होंने डबवाली के अलावा दो और हलकों का कार्यभार ले लिया है।
दूसरी ओर, फतेहाबाद से पूर्व विधायक और हुड्डा के नजदीकी प्रह्लाद सिंह गिलाखेड़ा, पूर्व विधायक व ऐलनाबाद में सक्रिय भरत सिंह बैनीवाल व पवन बैनीवाल के अलावा दूसरे हलकों के नेता भी सैलजा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं।
कालांवाली विधायक शीशपाल केहरवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कमान संभाल ली है। वहीं, सिरसा शहर में पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे पंडित होशियारी लाल शर्मा के बेटे राजकुमार शर्मा सैलजा के चुनाव की बागड़ोर संभाल चुके हैं।
मंगलवार को सैलजा का फतेहाबाद, रतिया व टोहाना हलके में रोड-शो का कार्यक्रम है। फतेहाबाद शहर में रोड-शो होना था, लेकिन यहां से विधायक रहे प्रह्लाद सिंह गिलाखेड़ा के आग्रह पर सैलजा ने उनके गांव –गिलाखेड़ा से रोड-शो शुरू करने का फैसला लिया है।
गिलाखेड़ा सिरसा की ओर से जीटी रोड पर जिले का पहला गांव है। प्रह्लाद सिंह यहां बस स्टैंड पर भीड़ जुटाकर सैलजा का स्वागत करेंगे। मंगलवार को सैलजा टोहाना और रतिया में रोड-शो करेंगी और कार्यकर्ताओं की बैठकें भी लेंगी।
ऐसे में टोहाना में पूर्व मंत्री परमवीर सिंह और रतिया के पूर्व विधायक जरनैल सिंह पर नज़र रहेगी। ये दोनों ही हुड्डा गुट के नेता हैं।
सैलजा सभी गुटों के नेताओं को साधकर और उन्हें साथ लेकर चल रही हैं ताकि किसी भी तरह का गलत संदेश लोकसभा क्षेत्र में न जाए। सिरसा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जींद जिला के नरवाना हलके में भी सैलजा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×