For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्ट्रांग रूम में हार्ड डिस्क बदलने पर कांग्रेसियों ने जताई आपत्ति, डीसी बोले यह नियमित प्रक्रिया

08:41 AM May 31, 2024 IST
स्ट्रांग रूम में हार्ड डिस्क बदलने पर कांग्रेसियों ने जताई आपत्ति  डीसी बोले यह नियमित प्रक्रिया
Advertisement

सिरसा, 30 मई (हप्र)
चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम के सीसी कैमरों की हार्ड डिस्क बदलने को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने रोष जताया। कांग्रेसी नेताओं का आरोप था कि किसी को सूचना दिये बिना हार्ड डिस्क बदली जा रही थी।
इस बारे में सूचना मिलने पर जिला उपायुक्त आरके सिंह मौके पर पहुंचे और स्पष्ट किया कि हार्ड डिस्क का डाटा सुरक्षित रखने के लिए इसे बदला जाता है।
उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम के इर्दगिर्द थ्री लेयर सुरक्षा है तथा कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है। हुआ यूं कि कांग्रेस नेताओं ने चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के अंबेडकर भवन में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सीसी कैमरों की हार्ड डिस्क बदलने जाने को लेकर आपत्ति जताई। इस घटना के बाद कांग्रेसी नेता करनैल सिंह, राजकुमार शर्मा, वीरभान मेहता सहित अन्य पहुंचे।
कांग्रेसी नेता करनैल सिंह ने कहा कि स्ट्रांग रूम में किसी को जाने की अनुमति नहीं होती, परंतु यहां किसी को भी सूचना दिये बिना हार्ड डिस्क बदली जा रही थी।
उन्होंने संदेह जताया कि हार्ड डिस्क बदलकर गड़बड़ी का जा रही है। इस मामले के संज्ञान में आते ही उपायुक्त आरके सिंह मौके पर पहुंचे और स्पष्ट किया कि किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं है। हार्ड डिस्क बदलना नियमित प्रक्रिया है।
हार्ड डिस्क फुल होने पर उन्हें बदला जाता है तथा यह रिटर्निंग अधिकारी के कब्जे में रहती है। उन्होंने बताया कि ईवीएम, वीवीपैट, हार्ड डिस्क इत्यादि सभी रिकार्ड सुरक्षित रखा जाता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×