For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल पर भाजपा की टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन

08:20 AM Oct 07, 2023 IST
राहुल पर भाजपा की टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन
शुक्रवार को भाजपा के खिलाफ चंडीगढ़ में प्रदर्शन करते कांग्रेस नेता व वर्कर। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 6 अक्तूबर (हप्र)
चंडीगढ़ कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा द्वारा अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर राहुल गांधी को रावण के रूप में चित्रित करने के लिए भाजपा के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी राजीव गांधी कांग्रेस भवन सेक्टर-35 में एकत्र हुए और भाजपा के सेक्टर 33 कार्यालय कमलम की ओर मार्च शुरू किया। प्रदर्शनकारी पार्टी के झंडे और तख्तियां लिए हुए थे जिन पर भाजपा विरोधी नारे लिखे थे। चंडीगढ़ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सेक्टर 35 में ही बैरिकेड लगाकर रोक दिया और आगे नहीं बढ़ने दिया। प्रदर्शनकारियों ने वहां करीब एक घंटे तक भाजपा विरोधी नारे लगाये।
इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने इस अपमानजनक कार्रवाई के लिए भाजपा की निंदा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और पूरी भाजपा भारत जोड़ो यात्रा के बाद अपने नए अवतार में आए राहुल गांधी से डर महसूस कर रहे है, क्योंकि इस यात्रा से राहुल गांधी की छवि और बेहतर हुई है। सत्तारूढ़ दल की इस तरह की ओछी और बचकानी हरकतें साबित करती हैं कि वे अपनी राजनीतिक जमीन खो चुके हैं और उनके पास विपक्ष और उसके नेताओं को बदनाम करने और अपमानित करने के अलावा कोई सकारात्मक मुद्दा नहीं है। राहुल गांधी अपने हालिया प्रयासों से शांति और प्रेम का संदेश फैला रहे हैं और हर गुजरते दिन के साथ लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं, जिसने भाजपा और उसके नेतृत्व को परेशान कर दिया है। लक्की ने मांग की कि भाजपा को तुरंत राहुल गांधी से माफी मांगनी चाहिए और भविष्य में ऐसे हमले करने से बचना चाहिए जो भारतीय राजनीति की गरिमा को कम करते हों। लक्की ने मांग की कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपनी पार्टी की इस हरकत के लिए माफी मांगनी चाहिए।
विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए। उपस्थित लोगों में प्रमुख रूप से भूपिंदर बडहेड़ी, जतिंदर भाटिया, एचसी कल्याण, गुरचरण दास काला, हाफिज अनवारुलहक, जीएस कंबोज, जाहिद परवेज खान, सादिक मुहम्मद, नंदिता हुड्डा, अच्छे लाल, आनंद वालिया, दीपा दुबे, धर्मवीर, अहमद अली, राजीव मौदगिल, मुकेश राय, हरमेल केसरी, रामेश्वर गिरी, यादविंदर मेहता, जसबीर बंटी, परवीन नारंग, दिलावर, राकेश गर्ग, रानो देवी, जतिंदर धामी, सोनिया जायसवाल, बीएम खन्ना, अशोक, राहुल, मनीष लांबा, राजीब चौधरी, राजदीप सिद्धू, भजन कौर, बलविंदर कौर, विक्टर सिद्धू, चौटाला, आशीष गजनवी, संजीव गाबा, जीशान उल हक, राम कुमार, सुनील सूद, नफे सिंह, अजीत चौहान, रफीकन, शाम लाल, साहिल दूबे गुलशन वर्मा आदि शामिल थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement