मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेसियों ने चाटुकारिता में किए नए रिकॉर्ड कायम : असीम

08:44 AM Jul 23, 2024 IST
अम्बाला शहर में सोमवार को हलके के लोगों की समस्याएं सुनते परिवहन मंत्री असीम गोयल। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 22 जुलाई (हप्र)
केंद्र सरकार द्वारा आरएसएस की गतिविधियों में सरकारी कर्मचारियों के शामिल होने पर लगे प्रतिबंध को हटाए जाने के फैसले पर कांग्रेस के नेता जयराम रमेश द्वारा दिए गये बयान पर हरियाणा के परिवहन राज्यमंत्री असीम गोयल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आरएसएस में भारत को मजबूत करने की, एकजुट करने के लिए और भारत को ताकत देने की बात होती है। असीम गोयल ने कहा कि वे केंद्र के इस फैसले का स्वागत करते हैं।
मालूम हो कि केंद्र की मोदी सरकार ने 58 वर्ष पहले सरकारी कर्मियों के आरएसएस की गतिविधियों में हिस्सा लेने को लेकर लगाए गए कांग्रेस सरकार के प्रतिबंध को हटा दिया है। प्रतिबंध हटाए जाने पर जयराम रमेश ने कथित रूप से कहा कि अब नौकरशाही निक्कर में भी आ सकेगी। उन्होंने जयराम रमेश के इसी बयान पर पूरी कांग्रेस को निशाने पर लिया। मंत्री असीम गोयल ने कहा कि चाटुकारिता और चरण चुंबनता के मामलों में हर कांग्रेसी ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। असीम ने कहा कि आरएसएस राष्ट्र को मजबूत करने वाली सामाजिक संस्था है। उन्होंने कहा कि इनके नेता मोहब्बत की दुकान की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन आज जयराम रमेश जैसे कांग्रेसी इमरजेंसी, 1984 के कत्लेआम और एक ही परिवार के काले कारनामों पर कुछ नहीं बोलेंगे। इनकी इतनी हिम्मत नहीं है। यह इनकी चरणचुंबनता की हद है। उन्होंने कहा कि कई कांग्रेसी तो ऐसे हैं जो दबी आवाज में यह भी कहते हैं कि संघ की शाखा से हमें सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे बयान देना जयराम रमेश की मजबूरी है।
हाल ही में ईडी द्वारा सोनीपत के कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार किए जाने को लेकर पूछे सवाल के जवाब में गोयल ने कहा कि ईडी स्वतंत्र है और अपना कार्य कर रही है। अगर इन्होंने कुछ गलत नहीं किया तो डर किस बात का। वहीं दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए असीम ने कहा कि कांग्रेस की लहर हर बार कांग्रेस को डुबो देती है। आज कांग्रेस में कितनी कांग्रेस है और कितनी लहरें हैं, ये लहरें एक दूसरे को डुबो-डुबो कर मारेंगी। असीम गोयल ने कहा कि प्रदेश की जनता 10 साल में घोटालों को भूल चुकी थी लेकिन दीपेंद्र हुड्डा हरियाणा मांगे हिसाब अभियान शुरू करके कांग्रेस के उन घोटालों की याद फिर से करवा दी है। उन्होंने दीपेंद्र को इसके लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि अब हरियाणा में तीसरी बार नायब सैनी के नेतृत्व में आमजन की सरकार बनने जा रही है।

मंत्री ने सुनी 150 से ज्यादा शिकायतें

अम्बाला शहर (हप्र) : परिवहन, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री असीम गोयल नन्यौला ने सोमवार को जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत प्रेम नगर स्थित अपने निवास पर अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुना। आज उन्होंने 150 से ज्यादा लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना सुनिश्चित करें। जनसुनवाई कार्यक्रम में पेंशन लगवाने बारे, बिजली की समस्या, राशन कार्ड, दिव्यांग प्रमाण पत्र, पेयजल व्यवस्था, पानी की निकासी सहित अन्य समस्याओं बारे प्रार्थियों ने लिखित प्रार्थना पत्र के माध्यम से राज्यमंत्री की समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। राज्यमंत्री ने कुछ समस्याओं बारे अधिकारियों को फोन कर समस्याओं का निपटान करने बारे निर्देश दिए। वहीं अन्य शिकायतों बारे उन्होंने प्रार्थियों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का भी प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा। इस मौके पर संजीव गोयल टोनी, रितेश गोयल, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर के साथ साथ भाजपा के अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

आप के पास कोई नीति नहीं : गोयल

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में चुनाव से पहले फ्री बिजली सहित कई वादे किए जाने को लेकर पूछने पर परिवहन मंत्री बोले कि इनके वादों का पंजाब और दिल्ली में क्या हाल हुआ है, यह जनता ने देख लिया है। आज पंजाब के लोग पुराने दिन याद करने को मजबूर हैं। आज पंजाब की जनता कह रही है कि हमसे पैसे ले लो मगर बिजली दे दो। असीम गोयल ने कहा कि उनके पास कोई नीति नहीं है।

Advertisement
Advertisement