मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Video: हरियाणा एग्जिट पोल से कांग्रेसियों में उत्साह, हुड्डा के आवास पर जुट रहे कार्यकर्ता

02:40 PM Oct 06, 2024 IST
समर्थकों से घिरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा। वीडियो ग्रैब

रोहतक/चंडीगढ़, 6 अक्तूबर (ट्रिन्यू/एजेंसी)

Advertisement

Haryana exit poll: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद आए अधिकांश एग्जिट पोल में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है, जिससे कांग्रेस समर्थकों में उत्साह की लहर दौड़ पड़ी है। हालांकि कांग्रेस ने अब तक मुख्यमंत्री पद के लिए कोई चेहरा घोषित नहीं किया है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लेकर उनके समर्थकों में उम्मीदें प्रबल हैं। हुड्डा के आवास पर समर्थकों और पार्टी नेताओं का जमावड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।


भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुनाव संपन्न होने के बाद हरियाणा के सभी मतदाताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, "मैं सभी मतदाताओं को शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए धन्यवाद देता हूं। एग्जिट पोल कल आए, लेकिन मैं यह बात काफी समय से कह रहा हूं कि हरियाणा के लोगों ने कांग्रेस को भारी बहुमत से सत्ता में लाने का मन बना लिया है।"

Advertisement


उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल और वर्तमान सरकार की तुलना करते हुए कहा, "कांग्रेस 2005 से 2014 तक सत्ता में थी और उस दौरान हरियाणा की जनता ने हमारी उपलब्धियों को देखा है। वहीं, 2014 से 2024 तक बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के कार्यकाल में लोगों ने उनकी विफलताओं को करीब से महसूस किया है। यही कारण है कि अब जनता ने कांग्रेस पर अपना विश्वास जताया है।"


हुड्डा समर्थक उन्हें फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे हैं, और चुनावी नतीजों के बाद पार्टी में हुड्डा का कद और भी महत्वपूर्ण हो सकता है। चुनावी परिणाम आने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस किसे मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तुत करती है।

इस बीच, एग्जिट पोल के नतीजों से विपक्षी दलों में चिंता का माहौल है। बीजेपी और मनोहर सरकार में साझीदार रही जेजेपी के खिलाफ बढ़ती नाराजगी का फायदा कांग्रेस को मिलता नजर आ रहा है। चुनावी परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे, जिसके बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

Advertisement
Tags :
Bhupendra Singh HoodaHaryana Election ResultHaryana Exit PollHaryana New CMharyana newsHindi Newsकांग्रेसभूपेंद्र सिंह हुड्डाहरियाणा एग्जिट पोलहरियाणा चुनाव परिणामहरियाणा नया सीएमहरियाणा समाचारहिंदी समाचार