For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब में कांग्रेस ने जीतीं 7 सीटें, 3 आप को

07:22 AM Jun 05, 2024 IST
पंजाब में कांग्रेस ने जीतीं 7 सीटें  3 आप को
जालंधर में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी। -प्रेट्र
Advertisement

चंडीगढ़, 4 जून (एजेंसी)
पंजाब में मंगलवार को घोषित लोकसभा की 13 सीटों के चुनाव परिणामों में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 सीटों पर जीत हासिल की, वहीं 3 सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) विजयी रही, एक सीट शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के खाते में गई। इसके अलावा कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह सहित 2 सीटों पर निर्दलीयों ने कब्जा किया।
कांग्रेस प्रत्याशी शेर सिंह घुबाया ने आप के जगदीप सिंह काका बराड़ को हराकर फिरोजपुर लोकसभा सीट जीती। अमृतसर सीट से कांग्रेस के गुरजीत सिंह औजला ने आप उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल को हराया। पटियाला लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी धर्मवीर गांधी ने आप उम्मीदवार बलबीर सिंह को हराकर यह सीट जीत ली। फतेहगढ़ साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अमर सिंह ने आप के गुरप्रीत सिंह जीपी को हराया। जालंधर सीट से कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने भी जीत दर्ज कर ली। पूर्व सीएम चन्नी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के सुशील रिंकू को हराया।
वहीं, संगरूर से ‘आप’ के गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कांग्रेस के सुखपाल खैरा को हराया। होशियारपुर सीट पर ‘आप’ के राजकुमार चब्बेवाल ने कांग्रेस उम्मीदवार यामिनी गोमर को हराया। आप के मलविंदर सिंह कंग ने आनंदपुर साहिब सीट पर कांग्रेस के विजय इंदर सिंगला को हराया।
बठिंडा लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल ने जीत हासिल की। फरीदकोट सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार सरबजीत सिंह खालसा ने आप के करमजीत सिंह अनमोल को हराया। खडूर साहिब लोकसभा सीट पर कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को हराया। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन प्रमुख अमृतपाल वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में निरुद्ध है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×