For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रदेश की सभी लोकसभा सीटें जीतेगी कांग्रेस : सुरजेवाला

10:56 AM Feb 02, 2024 IST
प्रदेश की सभी लोकसभा सीटें जीतेगी कांग्रेस   सुरजेवाला
भिवानी के गांव कैरू में कांग्रेस की जनसंदेश यात्रा के दौरान कुमारी सैलजा, किरण चौधरी व रणदीप सिंह सुरजेवाला का स्वागत करते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 1 फरवरी (हप्र)
हरियाणा में लोकसभा की सभी 10 सीटें कांग्रेस जीतेगी। हरियाणा की केंद्र की सरकार के निर्माण में अहम भूमिका होगी और राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की सरकार बनेगी। प्रदेश में भी हरियाणा कांग्रेस सरकार बनाएगी। यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों के समक्ष कही।
उन्होंने अंतरिम बजट को कोरा लिफाफा बताया। इस मौके पर तोशाम अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा-जजपा के 10 वर्षों के शासन से देश व प्रदेश की जनता पूरी तरह तंग आ चुकी है। महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है। देश का हर वर्ग सरकार बदलने का मन बना चुका है, उन्होंने जनसंदेश यात्रा को प्रदेश में बदलाव का वाहक बताया। वहीं कुमारी सैलजा ने कहा कि जुमलेबाजी बहुत हो चुकी है, लोग असली मुद्दों पर आना चाहते हैं, सरकार के झूठ को समझ चुके हैं। आने वाले समय में बदलाव निश्चित तौर पर होगा। उन्होंने कहा कि जनसंदेश यात्रा कांग्रेस को मजबूत करेगी।
अंतरिम बजट को उन्होंने फेल बताया। वहीं पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने कहा कि यात्रा में जनसमूह उमड़कर आ रहा है। 36 बिरादरी के लोग कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। भाजपा के राज में खोखले वादों से जनता तंग आ चुकी है। इस अवसर पर कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुज्जर, शमशेर सिंह गोगी विधायक, सुभाष बतरा, शीशराम चेयरमैन, सुनील शास्त्री, सुंदरपाल सरपंच कैरू, मनजीत लेघां, सुनील लेघां, जयपाल चेयरमैन, प्रदीप लेघां, सत्यनारायण शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

‘एससी, बीसी का आरक्षण समाप्त कर रही मोदी सरकार’

जींद, 1 फरवरी (हप्र)
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार रात जींद में पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार एससी और बीसी वर्ग के आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर की नौकरियों में आरक्षण समाप्त करने से इसकी शुरुआत की गई है।
सुरजेवाला जींद की जाट धर्मशाला में कांग्रेस पार्टी की जनसंदेश रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और राज्य की खट्टर सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर, चाय पत्ती और खाद्य तेलों की कीमतें बढ़ाकर गृहणियों के बजट पर डाका डाला है। उन्होंने कहा कि आज देश पर जो व्यक्ति शासन कर रहा है, वह खुद को चाय वाला बताता है। उसके शासन में चाय पत्ती के रेट 5 गुना तक बढ़ गए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि वह कुमारी शैलजा और किरण चौधरी के साथ जनसंदेश यात्रा पर निकले हैं तो उनकी जंग, हुंकार और जज्बा प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, भयंकर बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ है।
रैली को कुमारी सैलजा, किरण चौधरी, एआईसीसी सदस्य वीरेंद्र रायचंदवाला, विधायक शमशेर गोगी, लाजवंती ढिल्लों, रघुवीर भारद्वाज, अशोक मलिक, राजकुमार गोयल, राजेश अग्रवाल, विद्या दनोदा, सरदार निरवेल सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

‘जींद की धरती तोड़ती है शासकों का घमंड’

जींद की धरती को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब भी किसी सीएम का घमंड हिमालय पर्वत की ऊंचाइयों से भी ज्यादा बड़ा हुआ, तो जींद की धरती ने उस घमंड को चकनाचूर किया और घमंडी शासकों को जनता के कदमों पर लाने का काम किया। इस साल जींद की जनता एक बार फिर खट्टर और दुष्यंत की जोड़ी को धूल चटाकर यही इतिहास दोहराने जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement