For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

722 जिलों में पदयात्राएं निकालेगी कांग्रेस

08:26 AM Sep 05, 2023 IST
722 जिलों में पदयात्राएं निकालेगी कांग्रेस
Advertisement

नयी दिल्ली, 4 सितंबर (एजेंसी)
कांग्रेस अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का एक साल पूरा होने के अवसर पर आगामी 7 सितंबर को देश के 722 जिलों में पदयात्राएं निकालेगी। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ा है और उनमें नयी ऊर्जा का संचार हुआ है। वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि जो लोग लोकतंत्र और इस देश के मूल्यों में विश्वास रखते हैं, वे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से बहुत उत्साहित हैं।
उन्होंने कहा कि 7 सितंबर को शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच पार्टी नेताओं, कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों, विधायक दल के नेताओं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुखों, राज्य प्रभारियों, विधायकों और सांसदों के नेतृत्व में देश भर में पदयात्रा निकाली जाएगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के कई नेताओं के साथ 4,000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा की थी। यह यात्रा पिछले साल 7 सितंबर को कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी, जो इस वर्ष 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त हुई। यह यात्रा 145 दिन चली थी।

नयी कार्य समिति की पहली बैठक 16 को

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगामी 16 सितंबर को हैदराबाद में नवगठित कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है और इसके अगले दिन तेलंगाना में ही पार्टी की एक विशाल जनसभा आयोजित होगी। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Advertisement

सीईसी का पुनर्गठन

नयी दिल्ली (एजेंसी) : कांग्रेस ने सोमवार को अपनी केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) का पुनर्गठन किया। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के अनुसार सीईसी में मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया और राहुल के अलावा वेणुगोपाल, अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, मधुसूदन मिस्त्री, उत्तम कुमार रेड्डी, टीएस सिंह देव, सलमान खुर्शीद, केजे जॉर्ज, प्रीतम सिंह, मोहम्मद जावेद, अमी याजनिक, पीएल पूनिया और ओमकार मरकाम को शामिल किया गया है। सीईसी चुनावों में उम्मीदवारों के नाम अंतिम मुहर लगाती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×