For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसानों का खोया सम्मान वापस लौटायेगी कांग्रेस : सतपाल ब्रह्मचारी

11:19 AM May 19, 2024 IST
किसानों का खोया सम्मान वापस लौटायेगी कांग्रेस   सतपाल ब्रह्मचारी
खरखौदा विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को आयोजित सभा को संबोधित करते कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 18 मई (हप्र)
कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी ने शनिवार को खरखौदा विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर करीब डेढ़ दर्जन गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाकर वोटों की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों को खोया मान-सम्मान वापस लौटायेगी। इसके अलावा सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू की जायेंगी।
सतपाल ब्रह्मचारी ने गांव राठधना गांव में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज से 3 वर्ष पूर्व काले कृषि कानूनों के विरोध में चले किसान आंदोलन के दौरान 750 किसानों की शहादत को क्षेत्र के लोग भूले नहीं हैं।
चुनावों को सिर पर आता देख सरकार ने कानून तो वापस ले लिये, लेकिन किसानों की एमएसपी और अन्य मांगों पर आज भी सरकार का रवैया विरोधाभासी है। लेकिन अबकी बार किसान अपने स्वाभिमान से समझौता नहीं करेंगे और आने वाली 25 मई को एक एक वोट कांग्रेस पार्टी को देकर भाजपा को सबक सिखाने का काम करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि देश का किसान मजदूर खुशहाल होगा तभी देश की तरक्की संभव है।
इसलिए कांग्रेस के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही देश के किसानों को पहली कलम से एमएसपी की लिखित गारंटी दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच शुरू से ही समावेशी रही है, 36 बिरादरी का जन कल्याण और मान सम्मान ही पार्टी की पहली प्राथमिकता है।
इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में पिछड़े और अनुसूचित जाति के करीब 4 लाख गरीब लोगों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट नि:शुल्क दिए गए थे। लेकिन गरीब मजदूर विरोधी भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही गरीब लोगों पर जुल्म ढहाने शुरू किये और इस योजना को बंद कर दिया।
मगर कांग्रेस सत्ता में आने के बाद इस योजना समेत अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू करेगी।
इस मौके पर खरखौदा से विधायक जयवीर वाल्मीकि, पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक, विधायक सुरेंद्र पंवार, मेयर निखिल मदान, पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया, डॉ. राजेंद्र सिंह समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement