For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu Kashmir Elections: जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वापस दिलाएगी कांग्रेस : खड़गे

02:38 PM Sep 17, 2024 IST
jammu kashmir elections  जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वापस दिलाएगी कांग्रेस   खड़गे
मल्लिकार्जुन खड़गे की फाइल फोटो।
Advertisement

नयी दिल्ली, 17 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Jammu Kashmir Elections: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जारी पार्टी के घोषणापत्र का उल्लेख करते हुए मंगलवार को कहा कि उनका दल यह सुनिश्चित करेगा कि पूर्ण राज्य का दर्जा का बहाल हो।

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें पूर्ण राज्य के दर्जे की बहाली, किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई कल्याणकारी कदम उठाने का वादा किया गया है।

Advertisement

खड़गे ने मंगलवार को ‘एक्स' पर पोस्ट किया, 'जम्मू-कश्मीर के हक़ के लिए कांग्रेस की गारंटी। हम दिलाएंगे पूर्ण राज्य का दर्जा! एक लाख सरकारी नौकरियां देकर युवाओं को देंगे नई ऊर्जा! हर परिवार के लिए 25 लाख रुपये का मुफ़्त इलाज, हर ज़िले में सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल, बनेगा स्वस्थ समाज।


उन्होंने कहा, 'कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए डॉ. मनमोहन सिंह जी की योजना का होगा विस्तार, ओबीसी वर्ग के सुरक्षित करेंगे संविधान अनुरूप अधिकार। परिवार की मुखिया महिला को हर माह ₹3000 से मिलेगी आर्थिक रक्षा, 11 किलो अनाज से परिवार के हर सदस्य के लिए खाद्य सुरक्षा।'

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 24 सीट के लिए मतदान बुधवार को होगा, उसके बाद 25 सितंबर को दूसरे चरण में 26 सीट के लिए मतदान होगा। तीसरे चरण में 40 सीट के लिए मतदान एक अक्टूबर को होगा, जबकि वोटों की गिनती आठ अक्टूबर को की जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement