मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अडाणी और जाति जनगणना मुद्दों पर आंदोलन करेगी कांग्रेस

06:58 AM Aug 14, 2024 IST
नयी दिल्ली में मंगलवार को बैठक में शामिल होने जाते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी एवं वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल। - ट्रिन्यू

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (एजेंसी)
कांग्रेस ने मंगलवार को फैसला किया कि वह अडाणी मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन और जाति जनगणना कराने की मांग को लेकर देशव्यापी जनांदोलन शुरू करेगी। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में नेता राहुल गांधी के साथ महासचिवों, राज्य प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुखों की बैठक में यह फैसला किया गया।
बैठक के बाद खड़गे ने केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि संविधान पर हमला लगातार जारी है। खड़गे ने कहा, ‘कांग्रेस किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर अपनी लड़ाई जारी रखेगी। युवाओं पर थोपी गई अग्निपथ योजना को ख़त्म किया जाना चाहिए।’ उन्होंने रेल सुरक्षा का भी मुद्दा उठाया।
कांग्रेस ने इस बैठक में भारत सरकार से बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यकों और उनके पूजा स्थलों पर लक्षित हमलों को रोकने और उन्हें सुरक्षा, सम्मान और सद्भाव का जीवन जीने में सक्षम बनाने के लिए हरसंभव कदम उठाने का आह्वान किया। पार्टी ने वायनाड की घटना को ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित करने की राहुल गांधी की मांग को पुन: दोहराया। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि वह सेबी की प्रमुख माधवी बुच के इस्तीफे और अडाणी मामले की जांच के लिए जेपीसी गठित करने की मांग को लेकर आगामी 22 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन करेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement