For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विस चुनाव में बेरोजगारी को मुद्दा बनाएगी कांग्रेस, घर-घर जाएंगे यूथ कार्यकर्ता

07:56 AM Jul 05, 2024 IST
विस चुनाव में बेरोजगारी को मुद्दा बनाएगी कांग्रेस  घर घर जाएंगे यूथ कार्यकर्ता
नयी दिल्ली में बृहस्पतिवार को यूथ कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते सांसद दीपेंद्र हुड्डा।
Advertisement

चंडीगढ़, 4 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा में विधानसभा चुनावों की आहट के साथ ही यूथ कांग्रेस ने भी अपना दावा ठोक दिया है। विधानसभा चुनावों में पहले से अधिक टिकट युवाओं को देने की मांग उठी है। बृहस्पतिवार को नई दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित हरियाणा यूथ कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में भी यह मांग उठी।
बैठक में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे कांग्रेस के हरियाणा प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने युवाओं की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि सीनियर नेताओं को अब युवाओं को भी मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा नेता मजबूती के साथ लोगों की आवाज उठा सकते हैं। युवाओं को अगर मौका मिलेगा तो कांग्रेस और भी मजबूत होगी। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में युवाओं को बड़ा मौका पार्टी की ओर से दिया जाएगा।
बैठक में रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सवाल उठाया कि देश में सबसे अधिक बेरोजगारी दर हरियाणा में है। इसके लिए यूथ कांग्रेस की बैठक में प्रस्ताव भी पास किया गया। तय किया गया कि यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता घर-घर तक यह बात पहुंचाएंगे। लोगों को बताया जाएगा कि कांग्रेस के समय में राज्य में बेरोजगारी की दर कितनी थी और दस वर्षों में बढ़कर कहा पहुंच गई है। युवाओं को जागरूक किया जाएगा।
बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलावरु, राष्ट्रीय अध्यक्ष बी़ श्रीनिवास, हरियाणा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा सहित कई नेता बैठक में मौजूद रहे। इस मौके पर दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि प्रशासनिक नाकामी, फर्जीवाड़े व घोटाले भाजपा सरकार की निशानी बन चुके हैं। इस सरकार में एक भी प्रतियोगी परीक्षा बेदाग़ और समय पर नहीं हुई। एक भी परीक्षा ऐसी नहीं हुई जिसका पेपर लीक न हुआ हो।
कुशासन को करेंगे बेनकाब : बुद्धिराजा
इस मौके पर हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि हरियाणा यूथ कांग्रेस भाजपा के कुशासन को गली-गली में बेनकाब करेगी। हरियाणा यूथ कांग्रेस ने प्रदेश सरकार की युवा एवं जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लगातार सड़क पर उतर कर आंदोलन किए और इस सरकार की विफलताओं को घर-घर तक पहुंचाया। यूथ कांग्रेस ने युवाओं से जुड़े अहम मुद्दों को उठाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×