मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सिखों की मांगों को घोषणा पत्र में शामिल करेगी कांग्रेस: बाबरिया

09:40 AM Jul 02, 2024 IST
कैथल में सोमवार को सिख न्याय चौपाल में पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया। -हप्र
Advertisement

कैथल, 1 जुलाई (हप्र)
सिख न्याय चौपाल में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि सिख समाज की मांगों को पार्टी अपने चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करेगी। सिख समाज ने उन्हें ज्ञापन देकर हरियाणा के सिखों की ज़रूरतों और दिक्कतों से अवगत करवाया व इसके समाधान की मांग की।
कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए दीपक बाबरिया ने कहा कि सिख समाज के लोगों ने जो मांगे रखी हैं, वह पूरी तरह जायज हैं। भाजपा ने हरियाणा के सिख समाज की पूरी तरह से अनदेखी की है। वह अपने सीनियर नेताओं को सिख समाज की मांगों से अवगत कराएंगे और इन पर चर्चा करेंगे। सिख न्याय चौपाल का मुख्य मुद्दा हरियाणा में सिखों के अधिकारों की रक्षा करना और उनकी मांगों को जानना है। सिख समाज के लोगों को हरियाणा में एक सीट देने का आश्वासन दिया गया है। कांग्रेस की गुटबाजी और संगठन को लेकर किए गए सवालों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गुटबाजी पर भाजपा के मीडिया सेल ने एक नरेटिव सेट किया है। जो कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर प्रचार करता है और भाजपा की गुटबाजी उसे नजर नहीं आती। राहुल गांधी के बयान के बाद भी कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा के आलाकमान को लेकर दिए गए एक बयान पर बाबरिया ने कहा की कुमारी सैलजा एक सुलझी हुई नेता हैं और आलाकमान हर बात का आकलन करता है। आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उनका पूरा संगठन बन जाएगा। इस मौके पर मुख्य रूप से सरदार त्रिलोचन सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव सुधीर मेहता, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव दिल्लू राम बाजीगर आदि भी उपस्थित थे।
ज्ञापन में सिख समाज ने हरियाणा में गुरु गोविंद सिंह के नाम से यूनिवर्सिटी बनाने, अंबाला- सिरसा बॉर्डर पर भगत सिंह के नाम से यादगार चिन्ह बनाने, अल्पसंख्यक आयोग का गठन करने, लंगर के लिए आने वाले खाद्य पदार्थों पर जीएसटी बंद करने, करतारपुर साहब व ननकाना साहब में जाने की प्रक्रिया को सरल करने आदि की मांगों को उठाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement