For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा को लूटने का हिसाब कांग्रेस को जनता के समक्ष देना होगा : नायब

06:44 AM Aug 05, 2024 IST
हरियाणा को लूटने का हिसाब कांग्रेस को जनता के समक्ष देना होगा   नायब
कुरुक्षेत्र में रविवार को रैली के दौरान प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली एवं सीएम नायब सैनी। 
Advertisement

पंकज अरोड़ा/निस
कुरुक्षेत्र, 4 अगस्त
हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा ने विधानसभा चुनावों का बिगुल बजा दिया है। थानेसर (कुरुक्षेत्र) में ‘म्हारा हरियाणा नॉन स्टॉप हरियाणा’ रैली के जरिये भाजपा दिग्गजों ने न केवल चुनाव का एजेंडा स्पष्ट किया बल्कि कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ पर भी जमकर पलटवार किया। भाजपाइयों के तेवरों ने स्पष्ट कर दिया कि पार्टी कांग्रेस के हर आरोप का जवाब देगी। इतना ही नहीं, कांग्रेस से उसके दस वर्षों के कार्यकाल का भी हिसाब भाजपाई जनता के बीच जाकर मांगेंगे।
रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा को लूटने वाली कांग्रेस अब हिसाब मांग रही है। हिसाब तो कांग्रेस को जनता के सामने देना होगा। किसानों की हजारों एकड़ भूमि अधिग्रहण करके पूंजीपतियों को देने का काम कांग्रेस ने किया। हमने किसानों की एक इंच जमीन अधिग्रहण नहीं की। कांग्रेस उन योग्य युवाओं को जवाब दे जिनके बदले में रुपये लेकर अपने परिवार वालों को नौकरियां दी। कांग्रेस ने जातपात, भाई भतीजावाद और क्षेत्रवाद की राजनीति की है, लेकिन भाजपा हरियाणा को अब लुटने नहीं देगी।
उन्होंने कहा कि 2014 से पहले नौकरियों में दलाली चलती थी। भाजपा सरकार बनी तो सबसे पहले हमने कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के दलालों को खत्म किया। भाजपा ने बिना पर्ची बिना खर्ची 1 लाख 45 हजार युवाओं को नौकरी दी। कांग्रेस नेता बेरोजगारी की झूठी बात कर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।
रैली में हरियाणा चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कितने दलितों के घर जलाए, कितनों को बेघर किया ये हिसाब जनता को देना होगा। कितने किसानों की जमीन कौड़ियों के भाव खरीदकर पूंजीपतियों को दी, इसका हिसाब किसानों को देना होगा। प्रधान ने सवाल किया कि ये जवाब जनता को भूपेंद्र सिंह हुड्डा देंगे या उनके पुत्र दीपेंद्र हुड्डा देंगे।
धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भाजपा सरकार नहीं होती तो आज किसानों के पास जमीन नहीं बची होती। भाजपा ने किसानों की जमीन बचाई और महिलाओं का सम्मान बढ़ाया। कांग्रेस महिला विरोधी है, भू माफिया है।

हरियाणा को बिकने नहीं देगी भाजपा : बिप्लब

त्रिपुरा के पूर्व सीएम और हरियाणा चुनाव सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने कहा कि 2024 का विधानसभा चुनाव साधारण नहीं है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इसलिए हरियाणा की सत्ता चाहते हैं कि हरियाणा को पंजाब की तरह बना दें। खेती की जमीन बेच दें, युवाओं को नशे में धकेल दें। लेकिन भाजपा ऐसा नहीं होने देगी। भाजपा का हर कार्यकर्ता हरियाणा को बचाने, किसानों को बचाने और युवाओं को नशे के जहर से बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा देगा। कांग्रेस और आप वाले अपने परिवार के लिए हरियाणा को बेचकर रुपये कमाना चाहते हैं।

Advertisement

तीसरी बार बनाएंगे सरकार : बड़ौली

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल कौशिक ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनाने का काम करेंगे। हमारा संगठन पन्ना प्रमुख तक है। कार्यकर्ता हरियाणा में स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाने का संकल्प लेकर जाएंगे। मोहन लाल कौशिक ने कहा कि केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनने से कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह है।

हर क्षेत्र का विकास करवाया : सुधा

रैली के संयोजक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में 200 बैड का अस्पताल बनवाया। बेटियों के लिए कॉलेज बना। 1966 के बाद जो सड़कें नहीं बनी थी, वो भी हमने बनवाई। ज्योतिसर का जीर्णोंद्वार किया। सुभाष सुधा ने कहा कि पहली सरकारों में नौकरियां बिकती थी, मनोहर लाल ने बिना रुपये के बिना खर्चे के युवाओं को नौकरी दी। उन्होंने कहा कि वैसे तो कुरुक्षेत्र में बहुत विकास हुआ लेकिन कुरुक्षेत्र के बाईपास और रिंग रोड पर काम किए जाने की जरूरत है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×