For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस पर्ची-खर्ची और भाजपा मिशन मेरिट पर देगी नौकरी : खट्टर

09:54 AM Sep 20, 2024 IST
कांग्रेस पर्ची खर्ची और भाजपा मिशन मेरिट पर देगी नौकरी   खट्टर
Advertisement

रोहतक, 19 सितंबर (निस)
केंद्रीय ऊर्जा, आवासन एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल ने तंज कसा कि चुनावी नतीजों से पहले ही कांग्रेस नेताओं की मंशा दिखनी शुरू हो गई है। वोटों के बदले नौकरी देने की पुरानी रवायत को कांग्रेस के नेता अपनी उपलब्धि मान रहे हैं।
अब जनता समझ चुकी है कि उन्हें वोटों के बदले नहीं, बल्कि मेरिट के आधार पर नौकरी चाहिए, जोकि भाजपा दे रही है। भाजपा ने घोषणा-पत्र में आगामी पांच सालों में 2 लाख नौकरियां देने का वादा किया है, जबकि कांग्रेस वोटों के बदले नौकरी देगी। केंद्रीय मंत्री भाजपा के संकल्प-पत्र की लांचिग के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा ने दो लाख नौकरियां मिशन मेरिट के आधार देने का वादा किया है, जबकि कांग्रेस वोटों के हिसाब से नौकरियां बांटेगी। कांग्रेस की असल कार्यशैली जनता के सामने एक्सपोज होनी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने अपनी पर्ची-खर्ची की रवायत को आगे बढ़ाने का ढिंढोरा नतीजों से पहले ही पीटना शुरू कर दिया है। भाजपा पांच सालों में दो लाख नौकरियां देगी, उसका आधार मिशन मेरिट होगा,यानी पढ़े लिखे युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी मिलेगी।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले पांच सालों में भाजपा ने 1.45 लाख नौकरियां दी हैं, जबकि 25 हजार नौकरियों में कांग्रेस के भर्ती रोको गैंग ने अंड़गा डाला हुआ है। तीसरी बार भाजपा की सरकार बनते ही सबसे पहले 25 हजार नौकरियों की भर्ती को पूरा किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement