मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

युवाओं को 2 लाख पक्की नौकरी देगी कांग्रेस

11:35 AM Sep 22, 2024 IST
नारनौल में शनिवार को आयोजित ग्रामीण जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस प्रत्याशी राव नरेन्द्र सिंह। -हप्र

नारनौल, 21 सितंबर (हप्र)
कांग्रेस प्रत्याशी राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा हाल ही में घोषणा पत्र जारी किया गया जिसमें हर वर्ग का बेहद खास ध्यान रखा गया। इसमें ‘7 वादे पक्के इरादे’ के तहत कांग्रेस ने अपनी 7 बड़ी गारंटी हरियाणा की जनता को दी है। जिसमें 18 से 60 वर्ष की महिलाओं को 2000 हज़ार रुपये प्रति माह सम्मान राशि दी जाएगी, वहीं बुढापा पेंशन 6000 के साथ साथ विधवा व दिव्यांग पेंशन भी 6000 रुपये दी जाएगी। साथ ही कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की गारंटी भी इसमें शामिल है। वहीं सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख पदों पर कांग्रेस द्वारा पक्की भर्तियां करने का वादा किया गया है। वे गांव नूनी में ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि जिस प्रकार से आज मौजूदा समय में लगातार बढ़ रही महंगाई के चलते हर घर का बजट बिगड़ा हुआ है , लेकिन कांग्रेस सरकार इस पर विशेष ध्यान रखा जाएगा जिसमें 500 रुपये में गैस सिलेंडर , 25 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की योजना, 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, गरीबों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाट व साथ मे पक्का मकान बनाने की योजना शुरू करने का एलान कांग्रेस पार्टी की 7 गारंटी में शामिल है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अगर सबसे बुरा बर्ताव किसी वर्ग के साथ किया तो उसमें से एक किसान वर्ग है , 750 किसानों की कुर्बानी हम सब को याद है लेकिन कांग्रेस ने किसानों का खास ध्यान रखते हुए एमएसपी की कानूनी गारंटी बनाने का ऐलान किया है, साथ ही फसल खराब होने पर तुरंत मुआवजा देने का भी वादा है व साथ मे किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के लिए एक बड़ा स्मारक बनाने व शहीद किसानों को परिवारों को नौकरी देने का भी ऐलान किया गया है। इसके अलावा ओबीसी की क्रीमीलेयर 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख की जाएगी व जातिगत सर्वे करवाकर सभी जातियों की उचित भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी ।

Advertisement

Advertisement