मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इंटक के साथ मिलकर श्रमिकों की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस : दीपक बाबरिया

08:47 AM Jul 13, 2024 IST
गुरुग्राम में शुक्रवार को इंटक प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 12 जुलाई (हप्र)
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी और इंटक के साथ मिलकर श्रमिकों की लड़ाई लड़ेगी, उनके अधिकार दिलवाई जाएंगे, उन्हें सम्मान दिलवाया जाएगा और उनके भविष्य की सारी नीतियां तय करवाई जाएंगी।
बाबरिया आज महावीर ऑडिटोरियम में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) हरियाणा प्रदेश की कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे।। सबसे पहले प्रदेश इंटक के अध्यक्ष अमित यादव ने सभी महमानों और उपस्थित कार्यकारिणी के सदस्यों और नेताओं का स्वागत किया।
बैठक में हरियाणा इंटक के भविष्य की योजनाएं, सरकार द्वारा कर्मचारी, किसान, मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर चर्चा की गई। इस अवसर पर बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस आगामी चुनाव में श्रमिकों के मुद्दों को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करेगी और मजदूरों को उनका हक दिलायेगी। उन्होंने कहा कि आज देश और दुनिया में बड़ी से बड़ी बिल्डिंग, स्कूल कॉलेज, अस्पताल, रेल हवाई अड्डा, पुल, सड़क आदि बनाने में मजदूर का पसीना लगता है।
बाबरिया ने कहा कि आज मजदूरों का खून-पसीना बह रहा है लेकिन भाजपा नेता उनका कोई सम्मान नहीं करते। मजदूर को मजदूरी नहीं मिल रही, उनको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती महंगाई चरम पर पहुंच गई जिसके कारण जीना मुश्किल हो गया है। बाबरिया ने इंटक नेताओं और कार्यकर्ताओं को शाबाशी दी कि वे उनकी आवाज उठाते हैं। केंद्र और राज्य सरकार की भाजपा सरकारों की नीतियों के कारण आज बेरोजगारी चरम पर है तथा बेरोजगारों को अब मजदूरी भी नहीं मिल रही है।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए हरियाणा इंटक के अध्यक्ष अमित यादव ने कहा कि इंटक सभी 10 ट्रेड यूनियन के साथ एकजुट होकर श्रमिकों की लड़ाई लड़ रही है। पूरे देश में पंचायत, गांव तक समितियां पहुंच गई हैं और लोगों से संपर्क कर प्रदेश सरकार, केंद्र की भाजपा सरकार को बदलने का काम कर रही है। उन्होंने 10 ट्रेड यूनियन की ओर से श्रम मंत्री मनसुख मांडविया को एक पत्र लिखकर श्रमिकों की मांगों से अवगत कराया।
बैठक में आईसीसी के सचिव आशीष दुआ, वीरेंद्र सरोहा हुड्डा, हरियाणा इंटक के महामंत्री धर्मवीर लोहान, राजकुमार त्यागी, चंडीगढ़ से नसीब जाखड़ और दहिया, पंकज, ओम नारायण, जगदीश सैनी, रोहतास बेदी, संतोष चौधरी, मनीष खटाना, कृष्ण कुमार नैन तथा अन्य भी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement