मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लोकसभा चुनाव में चारों सीटों पर नए चेहरे उतारेगी कांग्रेस : सुक्खू

07:39 AM Mar 27, 2024 IST

शिमला, 26 मार्च(हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए चारों सीटों पर नए चेहरे उतारेगी। उन्होंने कहा कि नामांकन दाखिल होने के 48 घंटे पहले या एक सप्ताह पहले उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। सुक्खू ने होली उत्सव के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसे नए चेहरों को मौका देगी जो संगठन में काम करने वाले हैं और जीत का माद्दा रखते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाला समय हिमाचल में रंगों का होगा, प्यार और समृद्धि का होगा। उन्होंने कहा कि राज्य को लेकर जो उन्होंने नींव रखी है, उसका उद्देश्य 2027 तक हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होंने कहा कि 2032 तक हिमाचल को समृद्ध और देश का सबसे अमीर राज्य बनाना है। सुक्खू ने प्रदेशभर के विभिन्न क्षेत्रों से आए कार्यकर्ताओं और शिमला के लोगों के साथ होली खेली और पहाड़ी गानों पर कार्यकर्ताओं संग नाटी भी डाली। सुक्खू सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे। होली के मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी ओक ओवर पहुंचे और मुख्यमंत्री के साथ होली मनाई। लोकसभा चुनाव से पहले इन दोनों नेताओं ने एकजुटता का भी संदेश दिया।
वहीं आज मुख्यमंत्री सुक्खू के जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता व आम लोग बड़ी संख्या में उन्हें बधाई देने मंगलवार को ओक ओवर शिमला पहुंचे। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, मंत्रियों, विधायकों, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों सहित हजारों लोगों ने सुक्खू को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान समर्थकों ने खूब नाटी डाली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के छह बागियों को भाजपा का टिकट मिलने से साबित हो जाता है कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने हॉर्स ट्रेडिंग की थी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवी देवताओं की भूमि है और राज्य के इतिहास में पहली बार हॉर्स ट्रेडिंग हुई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोग इस तरह की खरीद-फरोख्त की परंपरा को स्वीकार नहीं करते हैं। बागी नेताओं ने कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा और जनता ने उन्हें विजयी बनाया, लेकिन यह नेता बिक गए और उसी जनता के साथ इन लोगों ने धोखा किया है। उन्होंने कहा कि ये न्याय की लड़ाई है और एक जून को हिमाचल प्रदेश की जनता इसका जवाब देगी। भाजपा ने धनबल से सत्ता को हथियाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह से वह स्वयं कांग्रेस पार्टी के प्रचार के लिए पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के दरवाज़े बंद करने से प्रदेश के राजस्व में 2200 करोड़ रुपए बढ़ोतरी वित्त वर्ष में हुई। सुक्खू एनएसयूआई द्वारा रिज मैदान पर लगाए गए रक्तदान शिविर में भी शामिल हुए।

Advertisement

विपक्ष को हर वार का मिलेगा जवाब : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भाजपा को लोकतंत्र की हत्या न करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से वह प्रदेश प्रवास शुरू करेंगे और मैदान-ए-जंग में विपक्ष को हर वार का जवाब मिलेगा। मंगलवार को शिमला में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बचपन से ही उनका जीवन संघर्षों से भरा रहा है। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री बनने के बाद सचिवालय जाने से पहले बालिका आश्रम गए। मुख्यमंत्री ने भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या और खरीद-फरोख्त की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए इससे परहेज करने की नसीहत दी।

Advertisement
Advertisement