मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

करनाल सीट पर कांग्रेस लाएगी कमजेार उम्मीदवार : अभय चौटाला

10:50 AM Apr 26, 2024 IST
कैथल में इनेलो के चुनावी कार्यालय के शुभारंभ के बाद पत्रकारों से बात करते प्रत्याशी अभय चौटाला, रामपाल माजरा। -हप्र
Advertisement

कैथल, 25 अप्रैल (हप्र)
इंडियन नेशनल लोकदल के कुरुक्षेत्र से प्रत्याशी अभय चौटाला के चुनावी कार्यालय का कैथल में हवन के साथ अंबाला रोड पर शुभारंभ किया गया।
इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला, प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा सहित अनेक इनेलो कार्यकर्ताओं ने हवन में आहुतियां डाली। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा ने पार्टी प्रत्याशी अभय चौटाला का स्वागत किया।
हवन के बाद मीडिया से बातचीत में इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में सरकार किसानों को परेशान कर रही है।
उन्होंने सिरसा सहित कई मंडियों का दौरा किया, जहां देखा कि किसान इस इंतजार में बैठे हैं कि कब उनकी गेहूं खरीदी जाएगी। किसानों ने बताया कि तीन-तीन चार-चार दिन से गेहूं की फसल लेकर आए हुए हैं, अभी तक गेहूं में नमी बता खरीदा नहीं जा रहा है। कई किसानों ने यह भी कहा कि उन्हें सस्ते पर गेहूं बेचने पर मजबूर होना पड़ा है जबकि राजस्थान में 150 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनावी कार्यालय अंबाला रोड कैथल पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट खोल दिया गया है।
एक मई को वे नामांकन भरेंगे। सभी कार्यकर्ताओं से अपील है कि वे नामांकन भरवाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पहुंचें।
इस अवसर पर राजा राम माजरा, अनिल तंवर क्योड़क, शहरी अध्यक्ष सतीश गर्ग, शशिभूषण वालिया, राममेहर खुराना, महावीर पट्टी अफगान, रणवीर फौजी, ऋषिराज राणा सहित अनेकों कार्यकर्ता मौजूद थे।
भाजपा-कांग्रेस लड़ रही नूरा कुश्ती, हुड्डा भाजपा का एजेंट
उन्होंने कहा कि करनाल की सीट पर कांग्रेस कमजेार उम्मीदवार लाएगी। भाजपा व कांग्रेस नूरा कुश्ती करते हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस में भाजपा का एजेंट है। मतदाता को यह समझना होगा कि सही मायने में भाजपा को कौन मदद पहुंचा रहा है। नवीन जिंदल गेहूं की बोरी उठाकर नौटंकी करते हैं। बोरी उठाने से किसान का बेटा नहीं बन जाता। किसान वह है, जो खेत में बुआई करवाई हो, जिसने सर्दी व गर्मी की परवाह नहीं की। अभय चौटाला ने कहा कि नवीन जिंदल व सुशील गुप्ता एक घंटे तक खेत में खड़ा नहीं हो पाएंगे। ये किसान के बच्चे नहीं हैं। ये विदेशों में रहने वाले लोग हैं। महीने में 20 दिन विदेश में रहते हैं। लग्जरी गाड़ियों में रहते हैं। इन्हें क्या पता, खेती क्या है। इनेलो द्वारा गांव दर गांव व शहरों में भी लोगों से संपर्क कर वोट की अपील की जा रही है।
इनेलो के पक्ष में एकजुट हो रहे लोग : माजरा
पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा ने कहा कि गांवों में इनेलो के पक्ष में लोग एकजुट हो रहे हैं। अभय चौटाला इस चुनाव में भारी बहुमत से विजयी होंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे एक मई को नामांकन के अवसर पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement