For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस तीन जोन बनाकर उतरेगी विस चुनाव में

08:33 AM Jun 29, 2024 IST
कांग्रेस तीन जोन बनाकर उतरेगी विस चुनाव में
Advertisement

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू)

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने चुनावी रणनीति को अमली रूप देते हुए पूरे प्रदेश को तीन जोन में बांट दिया है। पार्टी ने जहां न्याय पत्र बनाने के लिए प्रदेश वासियों से सुझाव मांग लिए हैं वहीं विधानसभा चुनाव लड़ने के चाहवानों से आवेदन भी मांगे हैं।
हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों पर जीत के बाद कांग्रेस काफी उत्साहित है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा राहुल गांधी द्वारा बैठक लिए जाने के बाद अब कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने प्रदेश के कांग्रेसियों को एक पत्र जारी किया है। कांग्रेस मुख्यालय की तरफ से शुक्रवार को यह पत्र प्रदेश के सभी नेताओं को भेजा गया है।
बाबरिया ने पुराने चुनाव का हवाला देते हुए कहा है कि वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को केवल 10 सीटों पर जीत मिली थी जबकि भाजपा को 79 सीटों पर जीत मिली थी। इसके कुछ समय बाद हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस 31 सीटों पर जीत मिली थी जबकि भाजपा 40 सीटों पर आ गई थी। हालही में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस 46 विधानसभा क्षेत्रों में आगे रही है। बाबरिया ने कहा है कि अगले दो माह के भीतर हरियाणा में जहां रैलियों का आयोजन किया जाएगा वहीं घर-घर कांग्रेस अभियान समेत कई अभियान चलाकर लोगों को भाजपा की जनविरोधी नीतियों से अवगत करवाते हुए न्याय युद्ध में अपने साथ जोड़ा जाएगा। बाबरिया के अनुसार टिकटार्थियों तथा हाईकमान से अपनी बात कहने वालों की संख्या बहुत अधिक है, इसलिए हरियाणा को तीन जोन में बांटा गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×