मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विपक्ष के 13-14 विधायक साथ दें तो ही राज्यसभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस : हुड्डा

08:29 AM Jun 23, 2024 IST

जींद, 22 जून (हप्र)
रोहतक से कांग्रेस टिकट पर लोकसभा चुनाव जीतने वाले दीपेंद्र हुड्डा के इस्तीफे से खाली हुई हरियाणा की एक राज्यसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी उसी सूरत में अपना प्रत्याशी उतारेगी, जब विपक्ष के 13 से 14 विधायक या तो कांग्रेस का साथ देने के लिए आगे आएं या फिर कांग्रेस से मांगें। यह खुलासा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने शनिवार को जींद में पत्रकार सम्मेलन में किया। राज्यसभा सीट पर कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के पास 29 विधायक हैं। ऐसे में विपक्ष के 13-14 विधायकों का समर्थन जरूरी है। इसके बिना राज्यसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव में प्रत्याशी उतारने का ज्यादा मतलब नहीं है। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई किरण चौधरी के बयान पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस में पूर्व सीएम चौ. बंसीलाल से लेकर पूर्व मंत्री चौ. सुरेंद्र सिंह और खुद किरण चौधरी तथा उनकी बेटी श्रुति सब रहे हैं। कांग्रेस में ऐसी कोई साजिश या षड्यंत्र नहीं होते, जैसा किरण कह रही हैं। कांग्रेस छोड़ने के बाद किरण इस तरह की बात कर रहीं तो वह कुछ नहीं कह सकते। भूपेंद्र हुड्डा ने रिश्ते में अपने भाई और कुछ समय पहले कांग्रेस में शामिल हुए बीरेंद्र सिंह पर चुटकी ली। हुड्डा से जब बीरेंद्र सिंह के उस बयान पर सवाल किया गया, जिसमें बीरेंद्र ने कहा था कि श्रुति को राजनीतिक चोट लगी है, तो जवाब में हुड्डा ने कहा कि ऐसी चोट 10 साल पहले बीरेंद्र सिंह को भी लगी थी।
किरण के जाने का कोई असर नहीं पड़ेगा : उदयभान
पूर्व सीएम मनोहर लाल के किरण चौधरी की आत्मा भाजपा में और शरीर कांग्रेस में रहने से जुड़े बयान पर उदयभान ने कहा कि किरण यह बताएं कि पिछले राज्यसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन को हरवा कर भाजपा समर्थक प्रत्याशी को विजयी बनाते समय क्या डील की थी। उन्हें इस डील का खुलासा करना चाहिए। उदयभान ने कहा कि किरण और श्रुति के जाने का कोई असर कांग्रेस पर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस दो तिहाई बहुमत से हरियाणा में सरकार बनाएगी। कुछ लोग कांग्रेस से चले भी जाते हैं तो पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Advertisement

Advertisement