For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस ने किया गरीबों का अपमान : नायब

07:16 AM Sep 10, 2024 IST
भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस ने किया गरीबों का अपमान   नायब
अम्बाला शहर में सोमवार को रिटर्निंग आफिसर को नामांकन सौंपते सीएम के साथ भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल।-हप्र

अम्बाला शहर, 9 सितंबर (हप्र)
एक ओर जहां कांग्रेस अभी तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर सकी वहां भाजपा के असीम गोयल ने अम्बाला शहर से आज अपना नामांकन दाखिल कर प्रारंभिक बढ़त ले ली है। स्वयं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी अपनी मंत्रीमंडल के सहयोगी असीम गोयल का नामांकन करवाने अम्बाला शहर पहुंचे और जन आशीर्वाद रैली के साथ रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय पहुंचे। हरियाणा के चुनावी रण में कांग्रेस पर बढ़त बनाती भाजपा की जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री कांग्रेस के खिलाफ काफी कड़क नजर आए और कांग्रेस को ललकारने का काम किया। भारी जनसमूह को देख गदगद हुए सीएम नायब सैनी ने एक के बाद एक कर पूर्व की हुड्डा सरकार पर कई तंज कसे। उन्होंने कांग्रेस काे भ्रष्टाचार की जननी करार दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन में गरीबों का अपमान हुआ जबकि हमने तेज गति से प्रदेश का चहूंमुखी विकास किया है। प्रदेश में 10 साल में सड़कों का जाल बिछाया है। लोगों का जीवन सरल बनाया है। उन्होंने कहा कि नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री आवास के दरवाजे 24 घंटे खुले रहते हैं।
शहर पहुंचे मुख्यमंत्री सैनी का असीम गोयल ने पगड़ी पहनाकर, पार्षदों ने तलवार भेंट कर व भाजपा के अन्य नेताओं ने पुष्पगुच्छ भेंट कर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। जनसमूह को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री व बड़ी तादाद में उमड़ा जनसमूह असीम गोयल का नामांकन दाखिल करवाने के लिए एसडीएम कार्यालय के लिए रवाना हुआ। प्रत्याशी ने रिटर्निंग अधिकारी दर्शन कुमार के समक्ष शपथ भी ली। यहां मुुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अंबाला के विकास को नई गति देने का जो काम असीम गोयल ने किया है उसे और रफ्तार देने के लिए आज असीम गोयल ने नामांकन दाखिल किया है। सीएम ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि अंबाला की जनता आगामी 5 अक्तूबर को गोयल को भारी मतों से विजयी बनाएगी।
करीब 3 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं भाजपा प्रत्याशी
भारतीय जनता पार्टी के अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी असीम गोयल ने नामांकन पत्र के साथ दिये गये ब्यान हलफिया में अपनी अचल और चल सम्पत्ति को भी दर्शाया है। कागजात में चल सम्पति 14748813.75 रुपये तथा अचल सम्पति 15998469 रुपये दिखाई गई है। उन्होंने अपना रिहायशी पता गांव नन्यौला, तहसील अम्बाला तथा शैक्षणिक योग्यता बीए दर्शायी है।
अम्बाला में लगाएंगे विकास की झड़ी : असीम गोयल
नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल ने कहा कि 8 अक्तूबर को एक बार फिर से प्रदेश में कमल का फूल खिलेगा। इस बार भी विकास के मुद्दे को लेकर वे जनता के बीच जायेंगे और अंबाला में विकास की झड़ी लगेगी। अभी तक अम्बाला में कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी घोषित नहीं किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए असीम बोले कि कांग्रेस दबाव में है और उनके 70 प्रत्याशी हैं जो सभी मुख्यमंत्री के दावेदार है।

Advertisement

मुलाना, नारायणगढ़ व अम्बाला से 1-1 नामांकन

अम्बाला शहर (हप्र) : विधानसभा आम चुनाव के दृष्टिगत आज जिला में 3 नामांकन दाखिल हुए जबकि 1 ने कवरिंग प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा। इनमें अम्बाला शहर, नारयणगढ़ और मुलाना विधानसभा क्षेत्र से 1-1 प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया। अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र से आज किसी भी प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी असीम गोयल, मुलाना विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल लोकदल के प्रत्याशी प्रकाश भारती, नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की प्रत्याशी शैली चौधरी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसी प्रकार मुलाना एससी सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से एक प्रत्याशी ने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रत्याशी प्रकाश भारती ने अपने नामांकन पत्र में अपना रिहायशी पता गांव खानपुर, डाकघर उगाला तहसील बराड़ा दर्शाया है। इसके अलावा नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की प्रत्याशी शैली चौधरी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने अपना रिहायशी पता मकान नंबर 6, वार्ड नम्बर 1, नवीन कालोनी नारायणगढ़ दर्शाया है। कांग्रेस के कवरिंग प्रत्याशी के तौर पर बृज मोहन ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि जिन प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए जा रहे हैं, उनसे सम्बन्धित रिपोर्ट चुनाव आयोग द्वारा बनाए गये ऐप वोटर रजिस्ट्रेशन हैल्पलाइन ऐप पर देखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि आगामी 5 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक एवं पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। एमसीएमसी द्वारा भी फेक और पेड न्यूज पर नजर रखी जा रही है।

कालका सीट के लिए आजाद उम्मीदवार ने भरा नामांकन

पिंजौर (निस) : विधानसभा चुनाव के लिए कालका से एसडीएम कार्यालय कालका में आज निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर 39 वर्षीय गांव सुखोमाजरी निवासी गोपाल ने नामांकन दाखिल किया। आगामी 12 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल होंगे व 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी । 16 सितंबर को नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। कालका में 2 मुख्य राष्ट्रीय दलों कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी आगामी बुधवार को अपना नामांकन भरेंगे। भाजपा मीडिया प्रभारी चिंतन वर्मा ने बताया कि 11 सितंबर को कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा अपना नामांकन भरेंगी। उधर प्रदेश कांग्रेस डेलीगेट अजय सिंगला ने बताया कि कालका से कांग्रेस विधायक व पार्टी प्रत्याशी प्रदीप चौधरी भी बुधवार को अपना नामांकन भरेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement