For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने शुरू की रूठों को मनाने की कवायद

06:40 AM Apr 19, 2024 IST
कांग्रेस ने शुरू की रूठों को मनाने की कवायद
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को पवन बंसल के निवास पर पहुंचे कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला। -हप्र
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 अप्रैल
लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ से कांग्रेस की ओर से मनीष तिवारी को टिकट दिए जाने के बाद नाराज हुए नेताओं को मनाने की कवायद शुरू हो गई है। पार्टी हाईकमान ने इसकी जिम्मेदारी कांग्रेस के पंजाब और चंडीगढ़ के प्रभारी राजीव शुक्ला को दी है। बृहस्पतिवार को राजीव शुक्ला पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल के घर पहुंचे। वे लगभग एक घंटे तक उनके आवास पर रहे। इस दौरान शुक्ला ने उन्हें पार्टी के पक्ष में प्रचार करने के लिए मनाया।
चार बार चंडीगढ़ से सांसद रहे पवन बंसल इस बार भी चंडीगढ़ से टिकट के दावेदार थे। उन्होंने अपना प्रचार भी शुरू कर दिया था। लेकिन टिकट न मिलने के बाद वह नाराज हो गए थे। उनके समर्थन में कार्यकर्ता लगातार पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। चंडीगढ़ कांग्रेस में अब तक 100 से अधिक नेता और कार्यकर्ता अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। बुधवार को महिला कांग्रेस की महासचिव ज्योति हंस ने 13 अन्य लोगों के साथ इस्तीफा दे दिया था। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस महिला अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने वाली दीपा दुबे को भी पार्टी मनाने की कोशिश कर रही है। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा के अलावा पार्टी हाईकमान से कई नेताओं ने उन्हें फोन किया है। लेकिन वह अभी नाराज चल रही हैं। मनीष तिवारी ने भी उनके घर जाकर बात की, लेकिन इसके बाद भी वह नहीं मानी। उनका मानना है कि पवन बंसल का टिकट कटवाने में सबसे बड़ा हाथ प्रदेश अध्यक्ष एचएस लक्की का है। अब वह लक्की के इस्तीफे पर अड़ी हुई है। पवन बंसल के निवास पर राजीव शुक्ला के अलावा बंसल के साथ उनके बेटे मनीष बंसल, अखिल भारतीय राहुल गांधी बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश गर्ग मौजूद रहे।
लक्की से है नाराजगी : नसीब जाखड़
मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : चंडीगढ़ इंटक के प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड़ ने बृहस्पतिवार को कहा कि वे कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी से नाराज नहीं हैं। उन्हाेंने कहा कि उनकी नाराजगी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एचएस लक्की से है। वे यहां पत्रकाराें से बात कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि लक्की पार्टी में वरिष्ठ नेताओं का सम्मान नहीं कर रहे। इन सभी बातों से आहत होकर प्रदेश कार्यकारणी के लगभग 115 से ज्यादा लोगों ने पदों से इस्तीफा दिया है। इस्तीफे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिए गए हैं। पार्टी में 30 से 40 लोग इस्तीफा देने को तैयार बैठे हैं। नसीब जाखड़ ने कहा कि हमने पार्टी के पदों से इस्तीफा दिया है, लेकिन कार्यकर्ता की तरह पार्टी में काम करते रहेंगे।
अल्पसंख्यक मोर्चा ने किया मनीष का स्वागत
कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा ने उम्मीदवार मनीष तिवारी का स्वागत किया। तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों के हित सुरक्षित नहीं हैं। कार्यक्रम अल्पसंख्यक विभाग यूथ विंग के अध्यक्ष आसिफ चौधरी द्वारा आयोजित किया गया था। इस मौके पर एसए खान, वसीम मीर, इमरान मंसूरी एडवोकेट जीशान, शमीम प्रधान मोहम्मद उस्मान, साहिल अल्वी, मोहम्मद शब्बन, सलमान मंसूरी, इफ्तिखार जनता, मोहम्मद आबिद, मोहम्मद शमशु, रईस (बाबू), मुकेश राय, किशन प्रधान, रफीकन आपा, अरशद घोसी मौजूद रहे।
कांग्रेस में आया जोश : राज नागपाल
राजीव गांधी कांग्रेस भवन में ऑल इंडिया राजीव मेमोरियल सोसाइटी चंडीगढ़ के अध्यक्ष राज नागपाल ने समर्थकों के साथ कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी का स्वागत किया और उन्हें भारी मतों से जीत दिलाने का आश्वासन दिया। राज नागपाल ने कहा कि मनीष तिवारी की उम्मीदवारी की घोषणा होते ही पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश का नया संचार हुआ है। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारी अशोक वालिया, जेबी सैनी, जीत सिंह, रंजीव मल्होत्रा, बलजीत सिंह, आमिर खान, रचित मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×