मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए कांग्रेस ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

08:32 AM Jul 15, 2024 IST
अम्बाला शहर में रविवार को शंभू बाॅर्डर खुलवाने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाते कांग्रेस नेता। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 14 जुलाई (हप्र)
कांग्रेस ने शंभू बॉर्डर खोलने संबंधी हाईकोर्ट के आदेश खिलाफ हरियाणा सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में जाने के फैसले को व्यापारियों व किसानों के साथ विश्वासघात करार दिया है। पार्टी ने साथ ही शंभू बाॅर्डर खुलवाने की मांग को लेकर व्यापक हस्ताक्षर अभियान चलाने की घोषणा की है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष एडवोकेट रोहित जैन ने कहा कि शंभू बॉर्डर खुलवाने को लेकर आए हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने से भाजपा सरकार एक्सपोज हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब छह महीने में सरकार ने कभी शंभू बॉर्डर को खोलने की कसरत ही नहीं की। सरकार को न तो किसानों की आवाज सुनाई दी न ही बर्बाद होते व्यापारियों का दर्द उसके कानों तक गया। शंभू बॉर्डर बंद होने से धक्के खा रहे राहगीरों की मुश्किलें भी कभी सरकार को नहीं दिखीं। रोहित जैन ने कहा कि जिस तरह राज्य सरकार बॉर्डर खोलने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची है, उससे साफ जाहिर है कि भाजपा सरकार शंभू बॉर्डर खोलने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि यह भी स्पष्ट हो गया कि किसानों ने कभी शंभू बॉर्डर बंद नहीं किया। हरियाणा सरकार ने ही केंद्र के इशारे पर बॉर्डर को सील किया हुआ है।
इस बीच, शंभू बॉर्डर तत्काल खुलवाने की मुहिम में व्यापारियों को जोड़ने के लिए रोहित जैन की अगुवाई में हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया गया। अभियान में आम जनता के साथ व्यापारियों व दुकानदारों भी शामिल किया जाएगा। जैन ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार जानबूझकर व्यापारियों को बर्बाद करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से अब शंभू बॉर्डर बंद होने से प्रभावित व्यापारियों के साथ आम जनता व किसानों का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन राज्यपाल को सौंपा जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement