मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रघुबीर कादयान के अनुभव का फायदा उठाये कांग्रेस

07:24 AM Aug 18, 2024 IST

प्रथम शर्मा/हप्र
झज्जर, 17 अगस्त
हरियाणा में चुनावी बिसात सज चुकी है। चुनाव आयोग ने तिथि भी तय कर दी है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की बात करें तो सिटिंग विधायकों के अलावा बड़ी संख्या में चारों विधानसभा क्षेत्र से दावेदार सामने आए हैं। उन्होंने अपनी तरफ से कांग्रेस से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई हैं। इनमें सबसे अधिक बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से दावेदार है और सबसे कम झज्जर विधानसभा क्षेत्र से। प्राय: हर किसी दावेदार का दावा है कि पार्टी उन पर विश्वास जताती है तो वह एक दफा फिर कांग्रेस के हाथ को मजबूत करते हुए चंड़ीगढ़ तक पहुंचेंगे। इन्हीं में बेरी विधानसभा क्षेत्र से रविन्द्र कादयान उर्फ रवि कादयान एक दावेदार तो ऐसे हैं जो अपना दावा तो वहां पेश करके आए, लेकिन उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में जीत का रास्ता कुछ इस तरह से सुझाया जो कि इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ।
दरअसल, रवि कादियान के मुताबिक अगर मौजूदा विधायक डा. रघुबीर सिंह कादयान को उम्मीदवार बनाया जाता है तो रिकार्ड जीत होना निश्चित है। रवि कादयान कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्ता होने के साथ-साथ हरियाणा स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के झज्जर जिलाध्यक्ष भी हैं।
रवि कादयान ने अपने फार्म के साथ पूर्व स्पीकर डा. रघुबीर सिंह कादयान की दावेदारी को सशक्त रूप से पेश किया है और उम्मीद भी जताई है कि पार्टी यदि डा. कादयान पर फिर से भरोसा जताती है तो बेरी विधानसभा क्षेत्र के रिकार्डतोड़ मतों से कांग्रेस की जीत निश्चित है। कारण कि डा. कादयान के पास राजनीति का लंबा अनुभव है और अनुभव का कांग्रेस पार्टी को जरूर फायदा उठाना चाहिए।

Advertisement

झज्जर से विधायक गीता भुक्कल सहित एक दर्जन की दावेदारी

बेरी विधानसभा क्षेत्र से डा. कादयान के अलावा पूर्व विधायक विरेन्द्रपाल, सुरेन्द्र अहलावत, एडवोकेट बिजेन्द्र अहलावत, भूपेन्द्र अहलावत, प्रवीण कुमार, तस्वीर सिंह, कृष्ण पांचाल, संजय अहलावत, नवीन कुमार, कृष्ण कादयान, सुरेश कुमार, श्रीभगवान कादयान, सुमन लोहचब, मास्टर श्रीओम अहलावत, कर्मबीर महराणा, जय सिंह मलिक, अजीत कादयान, कदम सिंह अहलावत, रविन्द्र सिंह और अमरजीत अहलावत ने चुनाव लड़ने की इच्छा कांग्रेस की टिकट पर लड़ने की जताई है। वहीं, झज्जर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक गीता भुक्कल सहित एक दर्जन लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। बहादुरगढ़ और बादली से मौजूदा विधायक राजेन्द्र जून और कुलदीप वत्स के अलावा क्रमश: 23 व 21 दावेदारों ने फार्म भरकर चुनावी रणभेरी में कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ने की बात रखी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement