For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ब्राह्मण समाज को टिकट वितरण में पूरा हिस्सा दे कांग्रेस

09:24 AM Sep 09, 2024 IST
ब्राह्मण समाज को टिकट वितरण में पूरा हिस्सा दे कांग्रेस
फरीदाबाद में रविवार को वयोवृद्ध कांग्रेस नेता पं. रामस्वरूप जांबाज़ पत्रकारों से बात करते हुए। -हप्र

फरीदाबाद, 8 सितंबर (हप्र)
वयोवृद्ध नेता एवं लेबर बोर्ड हरियाणा के पूर्व उपाध्यक्ष पं. रामस्वरूप जांबाज़ का कहना है कि हरियाणा में अब लोगों ने कांग्रेस की सरकार बनाने का पूरा मन बना लिया है। क्योंकि भाजपा के दस साल के शासनकाल में मजदूर सड़कों पर है। फैक्टरियां पलायन कर गई, गरीब-गरीब हो गया और अमीर और अमीर हो गया, लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। हरियाणा के लोगों ने अब इस भाजपा की गूंगी-बहरी सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। राजस्वरूप जांबाज आज सेक्टर-16 स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान शर्मा का आयोजकों ने पगड़ी बांधकर व स्मृति चिन्ह भेंटकर स्वागत किया।
शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ब्राह्मण, वैश्यों, दलितों व कमेरे वर्गों के लोगों की पार्टी थी। मगर भाजपा जैसे दलों ने लोगों के मन में धार्मिक-भावनाओं को भड़काकर इन वर्गों को कांग्रेस से दूर करने का काम किया है।
मगर अब सभी छत्तीस बिरादरी के लोगों को समझ आ गया है कि भाजपा केवल भाई को भाई से लड़वाने का काम करती है।
इस अवसर पर गौरव पराशर, शिव रतन, शिवम शर्मा, पं. चांद शर्मा अन्य ब्राह्मण समुदाय के लोग उपस्थित थे।

Advertisement

फरीदाबाद में रविवार को पूर्व मंत्री स्व: पं.शिवचरण लाल शर्मा की पुण्यतिथि पर आयोजित सभा में मंचासीन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया व अन्य। -हप्र

पं. शिवचरण लाल शर्मा की पुण्यतिथि में उमड़ा हुजूम, कई नेता पहुंचे
वहीं जवाहर कॉलोनी स्थित पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा की पुण्यतिथि पर सभा का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में नेता और अन्य लोग पहुंचे। इस दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि चुनाव में हार के डर से भाजपा इस कद्र बौखला गई है कि वो खुद के साढ़े नौ साल के कार्यकाल को ही भूल गई है। चुनाव में सत्ताधारी पार्टी अपने पुराने मुख्यमंत्री और गठबंधन की योजना व कारनामों का जिक्र तक करने को तैयार नहीं है। अपने कामों को गिनवाने की बजाए भाजपा साढ़े नौ साल की खराब नीतियों पर पर्दा डालने में जुटी है।
आखिर भाजपा खुद के बनाए फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा जैसे पोर्टलों के नाम पर वोट क्यों नहीं मांग रही है। इस मौके पर विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार नीरज शर्मा मौजूद रहे।
श्रद्धासुमन अर्पित करते भावुक हुए पूर्व मुख्यमंत्री
अपने पुराने साथी पंडित शिवचरण लाल शर्मा को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा पूरी तरह से भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में आईएमटी से लेकर यूनिवर्सिटी तक तमाम विकास कार्य कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही हुए। इन कार्यों को जमीन पर उतारने में शिव चरण लाल शर्मा का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने तमाम उम्र जनसेवा में गुजारी और अपने परिवार को भी यहीं संस्कार दिए।
आज नीरज शर्मा अपने पिता की राह पर चलकर जनसेवा कर रहे हैं और पूरी मुखरता के साथ इलाके के मुद्दों को विधानसभा में उठाते हैं। पुण्यतिथि कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि चुनाव से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर भाजपा अभी से विपक्ष की भूमिका में आ गई है। इसलिए अपने 10 साल का हिसाब देने की बजाए कांग्रेस से कामों का हिसाब मांग रही है। इस मौके पर पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर मुकेश शर्मा ने भूपेंद्र हुड्डा से सरकार आने पर तीन ईमानदार अधिकारी मांगे। जिमसें उपायुक्त, निगम आयुक्त और पुलिस आयुक्त शामिल रहे। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक आरती संग्रह किताब का भी विमोचन किया।
इस मौके पर पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, पूर्व विधायक शारदा राठौर, चक्रवती शर्मा, प्रदीप राणा, नितिन सिंगला, जगन डागर, दया शंकर गिरी, वेदपाल सरपंच, मुकेश डागर, रेनू चौहान, राममेहर प्रधान, रामसिंह यादव, महेन्द्र सरपंच, सरदार कुलवंत सिंह हरबीर मावई, देशराज शर्मा, पकंज शर्मा, नंदराम पाहिल एवं अन्य गणमान्य साथी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement