मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जारी की 15 सवालों की चार्जशीट

07:54 AM Jul 13, 2024 IST
Advertisement

बराड़ा, 12 जुलाई (निस)
अम्बाला संसदीय सीट से कांग्रेस के सांसद वरुण चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ 15 सवालों की चार्जशीट जारी की है। इस चार्जशीट और कांग्रेस की घोषणाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी ने ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ नाम से नये अभियान की शुरुआत की है।
वरुण चौधरी ने कहा कि अब तक कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’, ‘विपक्ष आपके समक्ष’, ‘घर-घर कांग्रेस’, ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’, ‘जनमिलन समारोह’ और ‘धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन’ समेत जितने भी कार्यक्रम किए हैं, उन सभी को जनता का जबर्दस्त समर्थन हासिल हुआ है। इसी कड़ी में अब ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ एक नयी शुरुआत है। उन्होंने कहा कि इसके जरिये न सिर्फ भाजपा की विफलताओं और कांग्रेस की घोषणाओं को जनता तक पहुंचाना है, बल्कि पार्टी के मेनिफेस्टो के लिए जनता से सुझावों को भी एकत्र करना है। इस अभियान को अमलीजामा पहनाने का रोडमैप तैयार करने के लिए 14 तारीख को सोनीपत में पार्टी की बैठक बुलाई गई है। 15 जुलाई से ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान विधिवत तौर पर शुरू हो जाएगा।

ये हैं सवाल

वरुण चौधरी ने पत्रकारों के साथ चार्जशीट साझा करते हुए बताया कि इसमें कांग्रेस ने भाजपा से अलग-अलग मुद्दों पर 15 सवाल पूछे हैं। इन सवालों से साथ पार्टी ने वो तथ्य भी जोड़े हैं, जिनके आधार पर इस सरकार पर ये सवाल उठ रहे हैं। सवाल है कि देश में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी हरियाणा में क्यों है।  भाजपा की केंद्र सरकार ने हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य क्यों कहा। घर-घर तक कैसे पहुंचा नशा व ड्रग्स का काला साम्राज्य?। देश में सर्वाधिक महंगाई हरियाणा में क्यों। भ्रष्टाचार के जनक व जनता के जी का जंजाल क्यों बने सरकारी पोर्टल व आईडी। भाजपा के 10 साल में हजारों करोड़ के 50 से ज्यादा बड़े घोटाले क्यों। भाजपा काल क्यों बना किसानों का काल। भाजपा ने दलितों और पिछड़े वर्ग की घोर उपेक्षा क्यों की। अग्निपथ और कौशल निगम के जरिए क्यों खत्म की पक्की नौकरियां। हर वर्ग पर लाठी और गोलियां क्यों बरसाई। इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को शून्य पर क्यों लेकर आई भाजपा। 2014 और 2019 की चुनावी घोषणाएं भाजपा ने क्यों पूरी नहीं की। भाजपा ने स्वास्थ्य सेवाओं का दिवालिया क्यों पीटा। प्रदेश के शिक्षा तंत्र को भाजपा ने बर्बाद क्यों किया। भाजपा ने देश की सबसे विकसित अर्थव्यवस्था को क्यों चौपट किया।
पानीपत (हप्र) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वरिंदर बुल्ले शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश ने भाजपा सरकार के खिलाफ 15 सवालों की चार्जशीट जारी की गई है। नयी दिल्ली में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास से लौटने के बाद माडल टाउन स्थित अपने आवास पर बुल्ले शाह ने यह बात कही।

Advertisement

Advertisement
Advertisement