For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा की भाजपा सरकार पर कांग्रेस के सवालों की बौछार

06:44 AM Jul 12, 2024 IST
हरियाणा की भाजपा सरकार पर कांग्रेस के सवालों की बौछार
चंडीगढ़ में पत्रकारों को संबोिधत करते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा। साथ हैं हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष्ा उदयभान। -टि्रन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 11 जुलाई (टि्रन्यू)
हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी ने 10 वर्षों में हजारों करोड़ रुपये के 50 से अधिक घोटाले के आरोप लगाए हैं। अब कांग्रेस इन मुद्दों को लेकर न केवल लोगों के बीच जाएगी, बल्कि विधानसभा चुनावों के लिए घोषणापत्र में शामिल किए जाने वाले मुद्दों पर भी लोगों से सलाह लेगी।
कांग्रेस ने ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ कार्यक्रम शुरू करने का ऐलान किया है। इस पर 14 को सोनीपत में आहूत बैठक में कार्ययोजना तैयार होगी और नेताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके बाद 15 को पार्टी के वरिष्ठ नेता करनाल से इस कार्यक्रम का आगाज करेंगे। बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान ने इसकी घोषणा की। इस मौके पर भाजपा सरकार के खिलाफ पंद्रह सवालों के साथ चार्जशीट जारी की गई। प्रेस कान्फ्रेंस में कांग्रेस एकजुटता का प्रदर्शन करती नज़र आई। पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह के अलावा कुमारी सैलजा समर्थक विधायक शमेशर सिंह गोगी, प्रदीप चौधरी व रेणु बाला भी इस मौके पर मौजूद रहे। बीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस की मजबूती और एकजुटता पर जोर दिया।
प्रेस कान्फ्रेंस में लोकसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, वरुण चौधरी, सतपाल ब्रह्मचारी के अलावा पूर्व स्पीकर अशोक अरोड़ा, विधायक- गीता भुक्कल, आफताब अहमद, भारत भूषण बतरा, शकुंतला खटक, जयवीर सिंह वाल्मीकि, सुभाष गांगोली, मेवा सिंह, प्रदीप चौधरी, रेणु बाला, शमशेर सिंह गोगी, जगबीर सिंह मलिक के अलावा पूर्व मंत्री चौ़ निर्मल सिंह, शारदा राठौर सहित बड़ी संख्या में पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
बेरोजगारी व महंगाई सर्वाधिक
हुड्डा व उदयभान ने कहा कि महंगाई के मामले में हरियाणा देशभर में सबसे ऊपर है। सरकारी पोर्टल पर आईडी लोगों के जी का जंजाल बन गयी है। दो लाख से अधिक पद खाली हैं। भाजपा इसका जवाब दे कि दस वर्षों में नशा और ड्रग्स का काला साम्राज्य कैसे फैला।

एसआईटी बनाएंगे, कार्रवाई करेंगे : हुड्डा

कांग्रेस नेताओं ने मौजूदा सरकार के कार्यकाल में डाडम माइनिंग घोटाला, यमुना खनन, गुरुग्राम में मेट्रो रूट बदलाव, फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ का घोटाला जैसे अनेक कथित घोटालों का जिक्र किया। भर्तियों पर भी सवाल उठाए गए। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक सवाल के जवाब में कहा, कांग्रेस की सरकार बनने के बाद एसआईटी बनाई जाएगी और उसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सिर्फ कई एसआईटी बनाई। किसी की रिपोर्ट नहीं आई तो किसी पर कार्रवाई नहीं हुई। कांग्रेस सरकार सभी मामलों में कार्रवाई करेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×