मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस का ईडी कार्यालय पर प्रदर्शन

06:52 AM Aug 23, 2024 IST
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और अन्य नेता शिमला में ईडी आफिस के बाहर नारेबाजी करते हुए। -ललित कुमार

शिमला, 22 अगस्त (हप्र)
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर वीरवार को प्रदेश कांग्रेस ने प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सेबी के खिलाफ नारेबाजी और अडानी व सेबी प्रमुख की कथित सांंठगांठ की जांच जेपीसी से करवाने की मांग की। साथ ही देश में जातीय जनगणना करवाने की मांग भी की।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने इस दौरान मीडिया से बातचीत में केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपने कुछेक पूंजीपतियों को लाभ देने के लिये देश की अर्थव्यवस्था से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि सेबी प्रमुख जो कभी अडानी समूह में नौकरी करते थे, आज इस समूह को आर्थिक तौर पर लाभ पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में अडानी के शेयरों के घोटाले के खुलासे में सेबी प्रमुख की संलिप्ता की जांच जेपीसी से करवाई जानी चाहिए क्योंकि इस घोटाले में देश के लाखों शेयरधारकों के करोड़ों रुपये डूब गये। उन्होंने कहा कि सेबी प्रमुख को तुरंत उनके पद से हटाया जाना चाहिए।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता व ठियोग के विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने इस दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह देश की अर्थव्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता जब भी इसके खिलाफ कोई आवाज उठाते हैं तो उन्हें सीबीआई व ईडी का डर दिखाकर जेल में डाल दिया जाता है। उन्होंने कहा कि देश मे वित्तीय घोटालों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और यह जांच जेपीसी से कम स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज देशभर में इस महाघोटाले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है।
राठौर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद संसद के अंदर इसकी पूरी जांच जेपीसी से करवाने की जो मांग रखी है वह पूरी तरह से सही व जायज है, क्योंकि देश के सामने सच आना चाहिए। किस प्रकार केंद्र सरकार द्वारा अपने कुछेक खास पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है।
राठौर ने कहा कि भाजपा जातीय जनगणना से भी भाग रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में जातीय जनगणना की पक्षधर है और इसे करवाकर ही रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की अब कोई भी तानाशाही चलने वाली नहीं। कांग्रेस इसके खिलाफ मजबूती से लोगों के बीच जाकर आवाज उठाएगी।
इस धरना प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के साथ मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, मोहन लाल ब्राक्टा, विधायक कुलदीप सिंह राठौर, हिमुडा के उपाध्यक्ष यशवंत छाजटा, शिमला नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान, उप महापौर उमा कौशल, पार्षदगण, पूर्व विधायक रामलाल ठाकुर, गंगूराम मुसाफिर, आदर्श सूद, चिरंजी लाल, सेवादल प्रमुख अनुराग शर्मा, शिमला शहर कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष आंनद कौशल, एपीएमसी शिमला किन्नौर के अध्यक्ष देवानंद वर्मा, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, ब्लॉक अध्यक्ष व विभिन्न जिलों से आये ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी, सेवादल व विभागों के पदाधिकारी व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement