For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने जसबीर सिंह बंटी पर खेला दांव

08:13 AM Jan 14, 2024 IST
कांग्रेस ने जसबीर सिंह बंटी पर खेला दांव
कांग्रेस के मेयर पद के उम्मीदवार जसबीर सिंह बंटी, सीनियर डिप्टी मेयर प्रत्याशी गुरप्रीत गाबी और डिप्टी मेयर प्रत्याशी निर्मला देवी सेक्टर-17 स्थित एमसी कार्यालय में पूर्व सांसद पवन बंसल और यूटी कांग्रेस प्रमुख एचएस लक्की की मौजूदगी में नामांकन दाखिल करते हुए। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

मनीमाजरा(चंडीगढ़), 13 जनवरी (हप्र)
चंडीगढ़ कांग्रेस ने आगामी 18 जनवरी को होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों ने आज दोपहर निगम कार्यालय में पार्टी वर्करों के साथ अपने अपने नामांकन दाखिल कर दिए। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के सभी 7 पार्षद भी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में मौजूद रहे।
कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने कहा कि शनिवार दोपहर 12.15 पर पार्षद जसबीर सिंह बंटी चंडीगढ़ कांग्रेस के मेयर पद के उम्मीदवार का पर्चा दाखिल किया। उनके नाम का प्रस्ताव पार्षद गुरबख्श रावत ने किया और अनुमोदन सचिन गालव ने किया। सीनियर डिप्टी मेयर पद के लिए गुरप्रीत सिंह गाबी के नाम का प्रस्ताव पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने रखा और इसका समर्थन निर्मला देवी ने किया, जिन्होंने स्वयं डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। निर्मला देवी के नाम का प्रस्ताव पार्षद दर्शना ने किया और गुरप्रीत सिंह गाबी ने इसका समर्थन किया। इस अवसर पर पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल ने कहा कि जब भी कांग्रेस पार्टी को निगम चलाने का मौका मिला, चौमुखी विकास और रखरखाव में उसका ट्रैक रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। इसके विपरीत पिछले 8 वर्षों में भाजपा के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण शहर और इसके निवासी बदहाली में हैं। कांग्रेस के अध्यक्ष एच.एस. लक्की ने भाजपा, आप और अकाली दल के पार्षदों से अपील की कि वे अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और शहर के पुराने गौरव को बहाल करने के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट दें।

भाजपा ने मनोज सोनकर काे उतारा मैदान में

भाजपा के मेयर पद के उम्मीदवार मनोज सोनकर, सीनियर डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह संधू और डिप्टी मेयर के लिए राजेंद्र शर्मा ने यूटी भाजपा प्रमुख जितेंद्र पाल मल्होत्रा, पूर्व अध्यक्ष अरुण सूद, संजय टंडन की उपस्थिति में नामांकन दाखिल किया। -रवि कुमार

एस अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा(चंडीगढ़), 13 जनवरी
भारतीय जनता पार्टी ने वार्ड नंबर-7 से पार्षद मनोज कुमार सोनकर को मेयर पद का प्रत्याशी घोषित किया है। वार्ड नंबर-14 से पार्षद कुलजीत सिंह संधू को वरिष्ठ उप महापौर, तथा वार्ड नंबर-35 से पार्षद राजेंद्र शर्मा को उपमहापौर पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया है। सभी प्रत्याशियों ने पार्टी के नेताओं तथा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ नगर निगम कार्यालय जाकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार तरक्की कर रहा है तथा इसी तरक्की को जारी रखने में सहयोग के लिए शहर में भाजपा का मेयर बनना आवश्यक है। हमें पूरी आशा है कि भाजपा तीनों पदों पर विजय हासिल करेगी तथा भाजपा नए मेयर के नेतृत्व में नगर निगम शहर वासियों की सेवा करेगी व नई ऊंचाइयां प्राप्त करेगी।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा के साथ पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन ,अरुण सूद, मेयर अनूप गुप्ता ,प्रदेश उपाध्यक्ष दविंदर सिंह बबला, शक्ति प्रकाश देवशाली, कैलाश चंद जैन, जगतार सिंह जग्गा, महासचिव अमित जिंदल, हुकमचंद, सचिव संजीव राणा,शशि शंकर तिवारी, रुचि सेखरी, कृष्ण कुमार ,कार्यालय सचिव मनीष शर्मा सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी, पार्षद , जिला व मोर्चा अध्यक्ष-महामंत्री, मंडल अध्यक्ष-महामंत्री तथा अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisement

आप पार्षद कुलदीप कुमार ने भरा मेयर का पर्चा

आप के मेयर पद के उम्मीदवार कुलदीप टीटा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रत्याशी नेहा और डिप्टी मेयर प्रत्याशी पूनम ने शनिवार को नामांकन दाखिल किया। -ट्रिब्यून फोटो

मनीमाजरा(चंडीगढ़), 13 जनवरी (हप्र)
चंडीगढ़ नगर निगम में 18 जनवरी को मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज वार्ड नंबर 26 से पार्षद कुलदीप कुमार को मेयर, वार्ड नंबर 19 से पार्षद नेहा को सीनियर डिप्टी मेयर और वार्ड नंबर 16 से पार्षद पूनम को डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार के रूप में ऐलान कर सेक्टर 17 स्थित नगर निमग के कार्यालय में नामांकन फॉर्म जमा किया। इस अवसर पर आप चंडीगढ़ सह-प्रभारी डॉ. एसएस आहलूवालिया, वरिष्ठ आप नेता प्रेम गर्ग, चंद्रमुखी शर्मा, पीपी घई, पार्षद जसवीर सिंह लाडी, योगेश ढींगरा, दमनप्रीत सिंह, प्रेम लता, अंजू कत्याल, जसविंदर कौर, सुमन शर्मा, राम चंद्र यादव, मनोवर और अन्य वरिष्ठ आप नेता एवं बड़ी संख्या में वॉलन्टियर उपस्थित थे।
इस अवसर पर डॉ. एसएस आहलुवालिया ने कहा कि 18 जनवरी को चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में आप के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे और चंडीगढ़ की जनता की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहले भी नगर निगम चुनाव में खलल डालने की कोशिश की है जो चंडीगढ़ की आम जनता से धक्का है। उन्होंने कहा कि 2021 में नगर निगम चुनाव के दौरान चंडीगढ़ की जनता ने आप उम्मीदवारों को वोट देकर सबसे ज्यादा पार्षद जिताए। पिछले समय के दौरान भाजपा ने गलत तरीके से अपना मेयर बना लिया था। उन्होंने आगे कहा कि 18 जनवरी को आप के मेयर बनने पर चंडीगढ़ की जनता से किए गए वादे पूरे किए जाएंगे और चंडीगढ़ को विकास के रास्ते पर लाया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×