For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हाईकमान के दिए लक्ष्य से पीछे चल रही हरियाणा में कांग्रेस पार्टी

08:04 AM Jan 21, 2024 IST
हाईकमान के दिए लक्ष्य से पीछे चल रही हरियाणा में कांग्रेस पार्टी
Advertisement

चंडीगढ़, 20 जनवरी (ट्रिन्यू)
हरियाणा में कांग्रेस पार्टी हाईकमान द्वारा तय किए गए टारगेट से काफी पीछे चल रही है। आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी नेतृत्व ने सभी राज्यों को दिशा-निर्देश जारी किए थे। इस संदर्भ में 4 जनवरी को नयी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई बैठक में भी विचार-विमर्श हुआ था, लेकिन अभी तक हरियाणा कांग्रेस ने बूथ स्तर पर कमेटियों के गठन को सिरे नहीं चढ़ाया है।
केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिए गए टारगेट के तहत अभी तक लोकसभा चुनावों के लिए वाॅर रूम के काेऑडिनेटर और सह-काेऑडिनेटर की ही नियुक्ति प्रदेश कांग्रेस द्वारा की गई है। नई दिल्ली और चंडीगढ़ में वाॅर रूम भी बनाए जाने हैं, लेकिन इनको लेकर भी अभी तक फैसला नहीं हो पाया है। पार्टी ने जयदीप धनखड़ को वाॅर रूम का काेऑर्डिनेटर नियुक्त किया है। उनके साथ पांच सह-काेऑर्डिनेटर भी लगाए गए हैं। पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल की ओर से अब एक बार फिर सभी राज्यों में कांग्रेस प्रधानों का रिमांडर भेजा गया है। पूर्व में भेजे गए निर्देशों के तहत 15 जनवरी तक मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति होनी थी। इसी तरह 15 जनवरी तक ही बूथ लेवल एजेंट (बीएलए-।।) की नियुक्ति होनी थी। हरियाणा में बूथ स्तर पर 21 से 31 सदस्यों की इकाई बनाने का निर्णय लिया गया है,जोकि अभी लंबित है।

फरवरी के आखिर तक संभव

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि पार्टी द्वारा 15 जनवरी से घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस अभियान शुरू किया है। बूथ स्तर पर कमेटियों के गठन को लेकर भी तैयारियां की जा रही हैं। नियुक्तियों में अभी समय लगेगा। फरवरी के आखिर तक ये नियुक्ति संभव होंगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×