For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस ने हिमाचल को गुमराह किया, हरियाणा रहे सावधान : जयराम ठाकुर

10:25 AM Oct 02, 2024 IST
कांग्रेस ने हिमाचल को गुमराह किया  हरियाणा रहे सावधान   जयराम ठाकुर
रोहतक में भाजपा मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और अन्य नेता। -निस
Advertisement

रोहतक, 1 अक्तूबर (निस)
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक वीडियो दिखाकर कांग्रेस की कथित झूठी गारंटियों से सावधान किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस का दो साल का कार्यकाल पूरा होने वाला है, लेकिन अब तक विधानसभा चुनाव में किये गए वादों को पूरा नहीं किया गया है। चुनाव से पहले जनता को कांग्रेस ने जो दस गारंटियां दी थीं, उनमें से एक भी गांरटी को धरातल पर नहीं उतारा गया।
मंगलवार को रोहतक में भाजपा मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल की जनता को झूठे आश्वासन देकर गुमराह किया और मामूली 0.9 प्रतिशत वोट शेयर के अंतर से सरकार बनाई। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है, पेंशनर्स को पेंशन नहीं मिल रही है, जो कि पहले कभी नहीं हुआ। भाजपा के पांच साल के कार्यकाल में, भले ही दो साल कोविड के दौरान कठिन समय रहा हो, फिर भी समय पर वेतन और पेंशन का भुगतान किया गया और हजारों नौकरियां दी गईं। उन्होंने चेताया कि हरियाणा में भी कांग्रेस पार्टी गारंटी के नाम पर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को अपनी गारंटियों को पूरा न करने के कारण सत्ता से बाहर होना पड़ा।
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिमाचल की तर्ज पर हरियाणा में भी झूठी गारंटियों का खेल खेल रही है, जबकि भाजपा ने सोच-समझकर हर मुद्दे का गहन अध्ययन करने के बाद जनता के सामने संकल्प पत्र प्रस्तुत किया है, जिसमें प्रदेश के विकास की स्पष्ट दिशा दिखाई गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटियां सिर्फ झूठे वादों का पुलिंदा हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे विपक्ष के नेता हैं, देश से बाहर जाकर भारतीय संविधान और संस्कृति के खिलाफ उनका बयान देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि राहुल गांधी की भावनाएं इस देश से जुड़ी नहीं हैं। राहुल गांधी के बयान का जिक्र करते हुए जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि कांग्रेस की मंशा आरक्षण खत्म करने की है, जबकि भाजपा हर वर्ग को संरक्षण देगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में झूठे वादे करके सत्ता तो हासिल कर ली है, लेकिन अब अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं। जयराम ठाकुर ने विश्वास व्यक्त किया कि 8 अक्तूबर को चुनाव परिणाम घोषित होगा तो भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार सरकार बनाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement