For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस आज कर सकती है उम्मीदवार घोषित

07:03 AM Mar 19, 2024 IST
चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस आज कर सकती है उम्मीदवार घोषित
पवन बंसल
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 मार्च
चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार मंगलवार देर रात तक घोषित होने की उम्मीद है। चंडीगढ़ सीट पर स्क्रीनिंग कमेटी ने टिकट के चाह्वानों का पैनल तैयार करके भेज दिया है। इस पर मंगलवार को कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी में फैसला होगा। सूत्रों की माने तो चंडीगढ़ से स्क्रीनिंग कमेटी ने तीन नामों को फाइनल करके भेजा है जिनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद मनीष तिवारी और चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की का नाम शामिल बताया जा रहा है। बताया गया है कि सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने दिल्ली मेें मंगलवार सायं चार बजे मीटिंग बुलाई है जिसमें चंडीगढ़ सीट पर नाम तय हो जायेगा।

मनीष तिवारी

चंडीगढ़ सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल कांग्रेस की टिकट के सशक्त दावेदार माने जा रहे हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के घोषित होने से पहले ही अपना चुनाव प्रचार शुरू करते हुए लोगों से जनसंपर्क बढ़ा दिया है। बंसल शहर के गांवों, कालोनियों, सेक्टरों की मार्केटों में जगह -जगह लोगों से संपर्क कर कांग्रेस कार्यकाल में शहर में हुए विकास कार्यों को जनता के आगे रख रहे है।
कांग्रेस टिकट के दूसरे प्रबल दावेदार मनीष तिवारी कांग्रेस के आनंदपुर साहब के सांसद हैं। लेकिन वे चंडीगढ़ में भी रहते हैं। तिवारी शहर में गाहे -बगाहे पूरे सक्रिय रहते हैं। उनकी सांसद निधी से चंडीगढ़ में कई जगह लोगों की मांग के मुताबिक विकास कार्य हुए हैं। चंडीगढ़ सीट के लिए तिवारी के नाम की भी अच्छी खासी चर्चा है। तिवारी समर्थकों का कहना है कि तिवारी को कांग्रेस की टिकट मिलने का सीधा मतबल है कि यहां से कांग्रेस पूरे दमखम से चुनाव में उतरकर कर जीत हासिल करेगी।

Advertisement

एचएस लक्की

टिकट के तीसरे दावेदार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष एचएस लक्की हैं। लक्की शहर में पूरी तरह से सक्रिय हैं। लक्की का कहना है कि पार्टी की टिकट मांगना सभी का हक है। उनके समर्थकों का कहना है कि लक्की युवा हैं और शहर में पूरी तरह से सक्रिय हैं।
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की का कहना है कि वे सोमवार को दिल्ली गए थे और उन्हें मंगलवार को भी दिल्ली में बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि संभावना है कि मंगलवार देर रात तक चंडीगढ़ सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिया जायेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×