For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस घोषणा पत्र मुस्लिम लीग का नहीं 140 करोड़ जनता का : खड़गे

06:14 AM May 22, 2024 IST
कांग्रेस घोषणा पत्र मुस्लिम लीग का नहीं 140 करोड़ जनता का   खड़गे
यमुनानगर में आयोजित जनसभा में मंच पर मौजूद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व अन्य। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 21 मई (हप्र)
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यमुनानगर में आयोजित जनसभा में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र है। यदि मोदी को पढ़ना नहीं आता तो कांग्रेस कार्यालय से किसी को भेजकर उन्हें पढ़ाया जाएगा। यह देश के 140 करोड़ लोगों पर लागू होने वाला घोषणा पत्र हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, गरीबों को आरक्षण बचाने के लिए जाति जनगणना जरूरी है, वह हम करवाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने वाला चुनाव है।
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे आज यहां अम्बाला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वरुण मुलाना और कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के समर्थन में आयोजित रैली में पहुंचे थे। खड़गे ने कहा कि हम संविधान बचाने की लड़ाई लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा संविधान और देश को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन 4 जून को जादू होगा, इसीलिए मोदी परेशान हैं। रैली से पहले खड़गे समेत मंच पर मौजूद सभी नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और नमन किया।
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, एमएलए रेणुबाला ने भी अपने विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम में डॉक्टर राजन शर्मा, सतपाल कौशिक, रमन त्यागी, गुरबाज सिंह, अकरम खान, सुभाष चौधरी, नरपाल सिंह, नरसिंह पाल, देवेंद्र सिंह, मोहन गुर्जर, आदर्श पाल, गुरदयाल पुरी, राज कुमार त्यागी भी मौजूद थे।

एकतंत्र और एक पार्टी का राज स्थापित करना चाहते हैं मोदी : उदयभान

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि मोदी देश में रूस और चीन की तरह एकतंत्र और एक पार्टी का राज स्थापित करना चाहते हैं। बाबा साहब ने देश को सुचारू रूप से चालने के लिए संवैधानिक संस्थाएं बनाई थीं, लेकिन भाजपा ईडी, सीबीआई, चुनाव आयोग और न्यायपालिका समेत तमाम स्वतंत्र संस्थाओं को अपने अधीन लेना चाहती है। भाजपा के 400 पार के नारे की इस बार हवा निकल जाएगी।

Advertisement

हरियाणा में भाजपा का होगा सूपड़ा साफ : हुड्डा

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने मल्लिकार्जुन खड़गे को भरोसा दिलाया कि हरियाणा से भाजपा का सूपड़ा साफ होने जा रहा है। हुड्डा ने कहा कि अम्बाला ऐतिहासिक क्षेत्र है। यहां से 1857 की क्रांति की चिंगारी शुरू हुई थी। यहां का मतदाता इस बार चुनाव में भी बदलाव की क्रांति करने जा रहा है। हरियाणा के हालात बदलने के लिए यह बदलाव जरूरी है। कांग्रेस कार्यकाल में 2014 तक जो प्रदेश विकास के हर पैमाने में देश का नंबर वन राज्य था। आज बेरोजगारी, मंहगाई, अपराध, भ्रष्टाचार और हर वर्ग पर अत्याचार के मामले में देश का नंबर वन राज्य बन गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×