मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस नेता प्रदीप गिल 8 से शुरू करेंगे जींद हलके की पदयात्रा

10:21 AM Aug 03, 2024 IST
जींद में शुक्रवार को पदयात्रा को लेकर साथियों से चर्चा करते प्रदीप गिल। -हप्र
Advertisement

जींद, 2 अगस्त (हप्र)
जींद के कांग्रेस नेता प्रदीप गिल की जींद विधानसभा क्षेत्र की ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ पदयात्रा अब 5 की बजाय 8 अगस्त से शुरू होगी। इस संबंध में शुक्रवार को अर्बन एस्टेट कॉलोनी में प्रदीप गिल ने अपनी कोर टीम के साथ बैठक की और पदयात्रा की तैयारियों पर चर्चा की।
प्रदीप गिल ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी पदयात्रा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ पदयात्रा का विस्तार है, जिसका उद्देश्य सरकार से जनता से जुड़े मुद्दों पर जवाब मांगना है। 8 अगस्त से वह जींद के 36 गांवों और जींद शहर के सभी 31 वार्डों में पैदल पहुंचेंगे। पदयात्रा की शुरुआत रेलवे स्टेशन के पास सोलो कॉलोनी, चंद्रलोक, लोको कॉलोनी से होगी। यह यात्रा पूरे शहर से होते हुए गांवों तक पहुंचेगी। प्रदीप गिल ने कहा कि उनकी ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ पदयात्रा जींद विधानसभा में लगभग 6 दिनों तक चलेगी। पदयात्रा के दौरान जींद के स्थानीय मुद्दों टूटी हुई गलियों, खराब सीवरेज व्यवस्था, शिक्षा और चिकित्सा सेवाओं की कमी, और बिजली कटौती को प्रमुखता से उठाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आज जींद की शिक्षा व्यवस्था बदहाल है। स्कूलों में मास्टर नहीं हैं और चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर नहीं हैं। सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है। बिजली कटौती ने लोगों की दिक्कतों को और बढ़ा दिया है। गिल ने युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर भी सरकार की आलोचना की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement